अनन्या पांडे शाहरुख खान को मानती है अपना दूसरा पापा, चंकी पांडे का शाहरुख खान से है गहरा नाता- जानिए कैसे

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) वो वक्त कभी नहीं भूलेंगे जब चंकी पांडे (Chunky Pandey) , स्ट्रगल के दिनों में उनका बड़ा सहारा बने। यह 80 के दशक की बात है। तब शाहरुख करियर बनाने मुंबई आए थे। शाहरुख, चंकी के लिए हमेशा कहते हैं, ‘चंकी मेरा बेस्ट फ्रेंड है।’

जब भी दोस्ती और प्यार की बात आती है तो जेहन में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) का नाम सबसे पहले आता है। बड़ा स्टार बनने के बाद भी शाहरुख उन लोगों को नहीं भूले, जिन्होंने मुश्किल दिनों में उनका साथ दिया और मजबूत सहारा बनकर खड़े रहे। उन्हीं में से एक हैं ऐक्टर चंकी पांडे।

बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि शाहरुख जितना सलमान (Salman Khan) को अपना पक्का यार मानते हैं, उससे कहीं ज्यादा चंकी पांडे (Chunky Pandey) और उनके परिवार को मानते हैं। शाहरुख ने एक बार कहा था कि चंकी पांडे उनके बेस्ट फ्रेंड हैं और सबसे बढ़कर हैं।

बच्चों में झलकती है शाहरुख और चंकी की गहरी दोस्ती:-कुछ उसी तरह की दोस्ती चंकी और शाहरुख की बच्चों में देखने को मिलती है। चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे, शाहरुख की बेटी सुहाना की बेस्ट फ्रेंड हैं। अनन्या सिर्फ सुहाना ही नहीं बल्कि आर्यन खान की भी अच्छी दोस्त हैं। लेकिन आज आर्यन ड्रग्स केस में फंसे हैं और उसी केस में अनन्या का नाम भी सामने आ रहा है। पर ऐसी स्थिति में भी अनन्या और उनके परिवार ने शाहरुख के परिवार का साथ नहीं छोड़ा है।

चंकी ने शाहरुख को दी थी रहने की जगह, करियर में की मदद:-अब बात करते हैं उस वक्त की जब चंकी पांडे, शाहरुख खान का बड़ा सहारा बने थे और उन्हें इंडस्ट्री में कदम जमाने में मदद की। शाहरुख और चंकी पांडे की दोस्ती 80 के उस दशक से शुरू जब शाहरुख करियर बनाने के लिए मुंबई आए थे। उस वक्त चंकी पांडे टॉप स्टार्स में शुमार थे और खूब फिल्में कर रहे थे। शाहरुख ने बताया था कि कैसे चंकी ने उन्हें अपने घर में पनाह दी। स्ट्रगल के दिनों में वह चंकी पांडे के घर पर ही रहे थे।

उन दिनों चंकी पांडे बड़ा नाम थे और वह जहां भी जाते शाहरुख को साथ ले जाते। उन्होंने तब शाहरुख को इंडस्ट्री के लोगों से मिलवाया और जान-पहचान करवाई। बताया जाता है कि चंकी पांडे ने आगे भी शाहरुख को अपना करियर शुरू करने में मदद की थी।

वक्त के साथ और मजबूत हुआ शाहरुख-चंकी का रिश्ता:-चंकी पांडे के कारण ही शाहरुख फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाए पाए थे और इसके लिए वह चंकी के ताउम्र शुक्रगुजार रहेंगे। शाहरुख ने कई मौकों पर चंकी पांडे की तारीफ की। वह कहते हैं, ‘चंकी मेरा बेस्ट फ्रेंड है।’ वक्त के साथ शाहरुख और चंकी पांडे की दोस्ती और रिश्ता और भी गहरा होता चला गया और यही बॉन्ड उनके बच्चों में भी नजर आता है। शाहरुख और चंकी के बच्चे यानी आर्यन, सुहाना और अनन्या गहरे दोस्त हैं। शाहरुख और चंकी की बीवियां यानी गौरी खान और भावना पांडे भी बेस्ट फ्रेंड हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.