बराक ओबामा ही नही डोनाल्ड ट्रम्प और ‘थॉर’ भी हैं शाहरुख खान के बड़े फैन, बोल चुके हैं DDLJ का ये मशहूर डायलॉग

बॉलीवुड में आने से पहले अमिताभ बच्चन के पास पिता की प्रसिद्धी थी, मौजूदा नेताओं से जान-पहचान थी।वही सलमान खान के पिता मशहूर लेखक और आमिर खान के पिता मशहूर निर्देशक रहे थे लेकिन शाहरुख ख़ान अकेले आए थे बिना किसी जान-पहचान के, बिना किसी फैमली बैकग्राउंड के।

90 के दशक में भारत ने दो सितारों को उभरते देखा एक सचिन तेंदुलकर को और दुसरा शाहरुख खान को। शाहरुख ख़ान, राज कपूर के बाद पहले ऐसे अभिनेता थे जिनको विदेशों से बहुत प्यार और जान-पहचान मिली। शाहरुख खान के डायलॉग इतने लोकप्रिय हैं कि अमेरिका के रा’ष्ट्र’पति भी उसे कोट करते है।

शाहरुख के डायलॉग बराक ओबामा ने भी बोला था:- किंग खान के दीवानों की लिस्ट लंबी है।SRK फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और तब सोशल मीडिया पर ये वीडियो ट्रेंड करने लगा। लेकिन ये पहली बार नहीं है, जब किसी अमेरिकी पर्सनैलिटी ने इस फिल्म का जिक्र किया हो। देश से लेकर विदेश तक SRK के डायलॉग मशहूर हैं।
बराक ओबामा जब साल 2015 में भारत दौरे पर आए थे तो उन्होंने भी शाहरुख की इसी फिल्म का फेमस डायलॉग बोला था। उन्होंने कहा था कि सेनोरिटा, बड़े-बड़े देशों में…आप जानते हैं कि मेरा क्या मतलब है।
डोनाल्ड ट्रम्प भी DDLJ का डायलॉग बोल चुके हैं:- ट्रम्प को कलाकारों में किंग खान की कला बहुत पसंद आती है। इन्होंने अपने भाषण में ज़िक्र किया है।डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे की अगर बात करें तो वे अपनी पत्नी और अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप, अपनी बेटी-दामाद इवांका ट्रंप और जेरेड कुशनेर के साथ भारत आए थे।इन्होंने अपने भाषण में DDLJ का ज़िक्र किया था।देखिये VIDEO

शाहरुख खान की सबसे बड़ी उपलब्धि यह है कि उनको देख कर ना जाने कितनों ने एक्टर या हीरो बनने का ख्वाब देखा होगा। राजकुमार राव, सुशांत सिंह राजपूत और बहुतों ने यह कहा है कि मैं शाहरुख खान को देखकर एक्टर बना। एक बाहरी के रूप में शाहरुख ने जो कुछ हासिल किया है उसे देखकर हर कोई इंस्पायर हो सकता है।

शाहरुख ख़ान ने हमेशा छोटे बनकर अमिताभ बच्चन को बड़ा कहा है और उनको वह इज्ज़त दी है। आप पुराने इन्टरवू देखे तो जब कोई बड़ा अभिनेता जैसे दिलीप कुमार हों या राजेश खन्ना किसी स्टेज पर मौजूद हो तो वहाँ शाहरुख ख़ान को ही बात करने के लिए भेजा जाता था। क्योंकि सिर्फ शाहरुख ही वह अभिनेता थे जो दुसरों को वह इज्जत देते पाते थे, दुसरो के साथ कंफर्टेबल हो जाते थे।
क्रिस हेम्सवर्थ का वीडियो:- हॉलीवुड स्टार थॉर यानी क्रिस हेम्सवर्थ भी इस डायलॉग को बोलने की कोशिश कर चुके हैं। वे फिल्म Extraction में लीड रोल में हैं। इस फिल्म में उनके साथ इंडियन एक्टर रुद्रांश जायसवाल नजर आएंगे। रुद्रांश ने कुछ वक्त पहले क्रिस के साथ एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वे शाहरुख की डीडीएलजे का यही डायलॉग बोलते हुए नजर आते हैं। खास बात ये है कि उन्होंने बहुत अच्छी तरह से इस हिंदी डायलॉग को बोला था।देखिये VIDEO

#HappyBirthdaySRK ❤️👑

Leave a Reply

Your email address will not be published.