रूसी ह’मले के बीच जंगल में सैर करने गया था गरीब किसान, बाहर निकलते ही बना 15 अरब का मालिक

रुस और यूक्रेन के बीच यु’द्ध (Ukraine Russia War) को दो हफ्ते से ज्यादा बीत गए हैं. रूस के ह’मले के बाद यूक्रेन के कई शहर बर्बा’द हो चुके हैं. इस हम’ले में न सिर्फ यूक्रेन को जान-माल का नुकसान हो रहा है, बल्कि कई रूसी सैनिकों के मा’रे जाने की भी खबर सामने आई है. यु’द्ध में दोनों देशों को भारी नुकसान हो रहा है.

इसी बीच यूक्रेन के एक किसान की खबर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. खबर के अनुसार, रूस के हम’ले के बीच यूक्रेन का एक किसान जंगल में घूमने गया था. यह गरीब किसान जब बाहर निकला तो 15 अरब का मालिक बन चुका था. दरअसल, यूक्रेनी किसान (Farmer Stole Russian Tanker) को जंगल के भीतर रशियन मिलिट्री का यु’द्धपो’त मिला.

जिसे उसने लू’ट लिया. खारकीव का रहने वाला यह किसान रशियन मिलिट्री का यु’द्धपो’त चुरा’कर 15 अरब का मालिक बन गया. यूक्रेनी किसान यु’द्धपो’त की सवारी करता नजर आ रहा है. यह किसान रूस के ह’मले के दौरान जंगल गया था. वहां से वह बाहर अरबों के एक यु’द्धपो’त के साथ निकला.

बता दें कि इस यु’द्धपो’त से मि’साइ’ल दागी जा सकती है. इस यु’द्धपो’त को शख्स अब अपना बता रहा है. शख्स ने इसे अपने घर के बाहर पार्क किया हुआ है. ट्विटर पर ओरिक्स नाम के एक पेज से इस किसान के बारे में खबर शेयर की गई है.

ट्विटर पर बताया गया कि किसान का नाम इगोर है. वह हर सुबह जंगल घूमने जाते थे, आज सुबह जब वह जंगल से घूमकर बाहर आए तो उनके साथ रशियन आर्मी का 9K330 Tor SAM यु’द्धपो’त भी था.

यह यु’द्धपो’त उन्हें जंगल में लावारिस मिली. इसके बाद इगोर 15 अरब के मालिक बन चुके हैं. बता दें कि इगोर को जो यु’द्धपो’त मिला है, उसका नाम ‘द टोर’ है. यह यु’द्धपो’त सोवियत यूनियन में ही बना है. यह काफी शक्तिशाली है.

इस यु’द्धपो’त के बारे में कहा जाता है कि यह हर मौसम में दुश्मनों के दांत खट्टे कर सकता है. यह मीडियम और शार्ट रेंज में जमीन से हवा में मिसा’इल दागकर दु’श्मनों को नेस्त’नाबूद कर देता है.

इसका इस्तेमाल हेलीकाप्टर, एयरप्लेन, मि’सा’इल तथा अन्य चीजों को जमीन से तबा’ह करने के लिए किया जाता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यूक्रेन के कानून के तहत, यूक्रेनी नागरिक रशियन प्रॉपर्टी सीज कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.