21 साल के अब्दुल्लाह खान को Google ने दी 1.2 करोड़ की नौकरी , Google ने कहा – खा’न की हमें

अब्दुल्ला खान मुम्बई के मीरा रोड़ स्थित एल आर तिवारी इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र है। उन्होनें आईआईटी में दाखिला लाने के लिए एग्जाम फाईट किया था, जि समें उन्हें सफलता नहीं मिल सकी थी। मगर गुगल ने उन्हें एक ऐसा पैकेज दिया जि ससे की सभी आईआईटीयन की आँखे खुली की खुली रह गई । उन्होनें एक आईआई टीयन की तरह ही यह पैकेज गुगल से प्राप्त किया है।

अब्दुल्ला को गुगल के लंदन स्थित ऑफिस से एक जॉब का ऑफर मिला है। इस ऑफर की उनकी सैलेरी 1.2 करोड़ रुपये बताई गई है। टाईम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोट् के अनुसार अब्दुल्ला का चयन ऑनलाईन प्रोगरामिंग प्रतियोगी साईट से किया गया है । जहाँ खान एक फन के लिए उसमें हिस्सा लेते थे । खान को जो ऑफर मिला है जिसमें उनकी बेसिक सिलेरी 54.5 लाख प्रति वर्ष है ।

इसका 15 फीसद बोनस के साथ 4 सालों तक 58.9 लाख की कीमत का स्टॉक ऑप्शन भी शामिल है । अब्दुल्ला फाईनल ईयर के कप्युटर साईंस के BE के छात्र है। जानकारी क अनुसार वो सितम्बर मैं गुगल की ये नोकरी जॉईन करेंगें । बता दे, खान की स्कुलिंग सऊदी अरब से हुई है । वह 12 वीं क्लास के बाद मुम्बई आ गए थे ।

गुगल में चयन होने पर खान ने बताया कि मैं सिर्फ फन के तौर पर इस प्रकार की अलग अलग प्रतियोगिता में हिस्सा लेता था, उन्होनें आगे कहा कि मुझे तो ये भी मालुम नहीं था कि इस तरह की वेबसाईटें पर प्रोग्रामरों की प्रोफाईल चेक होती है । मैने अपना मेल जब अपने दोस्त को दिखाया । उसके बाद उसने कहा कि ऐसा ही मेल उसने उसके जानने वाले के पास आया था । मैं उनकी टीम में शामिल होने का इन्तजार कर रहा हूँ, यह मेरे लिए सीखना का सुनहरा मौका है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.