द केरेला फाइल्स: 32 हजार लड़कियों के अचानक गायब होने का सच _VIDEO

कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की सफलता के बाद अब एक और सच्ची व दिल द’हला देने वाली घटना पर फिल्म बनने जा रही है. इस बार सच से पर्दा उठाने का जिम्मा लिया है निर्माता विपुल शाह. इस फिल्म को लेकर एक टीजर भी रिलीज कर दिया गया है.

इस बार कहानी केरल की होगी, जिसे नाम दिया गया है ‘द केरल स्टोरी’. इस फिल्म के 1 मिनट 10 सेकेंड के टीजर को बेहद ही दिलचस्प तरीके से तैयार किया गया है. टीजर की शुरुआत होते ही आप घड़ी चलती दिखाई देगी. 11:56 से शुरू होकर यह घड़ी 12:01 बजे पर रुक जाती है. 12 बज कर 1 मिनट का टाइम शो होने के बाद स्क्रीन पर आपको लिखा दिखेगा कि ‘अगर आपकी बेटी आधी रात तक घर न पहुंचे, तो आप कैसा महसूस करेंगे?’

इसके आगे आप लिखा पाएंगे कि ‘ केरल में हजारों लड़कियां गायब हो गईं और पिछले 12 साल से घर नहीं लौटीं.’ इस वीडियो में बैकग्राउंड में कई लोगों के रो’ने की आवाज सुनाई दे रही है. बता दें कि ये फिल्म आधारित उन 32 हजार लड़कियों पर जो अचानक से गायब हो गईं और फिर कभी वापस अपने घर नहीं लौट पाईं.

वीडियो में उस भाषण का क्लिप भी दिखाया गया है जो 2006 से 11 तक केरल के मुख्यमंत्री रहे वीएस अचुतानंदन ने 24 जुलाई 2010 को दिया था. उनका यह भाषण मलयाली भाषा में था जिसे इस वीडियो में अंग्रेजी अनुवाद के साथ दिखाया गया है. उन्होंने इस वीडियो में कहा है कि ‘पॉपुलर फ्रंट भी बैन लगाई जा चुके संगठन एनडी’एफ के एजेंडे की तरह ए’जेंडा बना रहा है और वह केरल को एक मुस्लिम राज्य बनाने की कोशिश कर रहा है. उन्हें आने वाले 20 सालों में केरल को मुस्लिम राज्य बनाना है.’

वीडियो में आगे यह लिखा है कि पिछले 10 सालों में हजारों लड़कियों की आई’एसआई’एस और दूसरे इस्लामिक यु’द्ध क्षेत्रों में तस्क’री की गई है. फिल्म के नाम के बाद वीडियो के अंत में लिखा गया है कि यह कहानी 32 हजार लड़कियों की सच्ची कहानी है.  अब यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. लोगों का कहना है कि  ‘द कश्मीर फाइल्स’ के बाद अब कई निर्माता सच्चाई को लोगों के सामने लाने की हिम्मत जुटा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.