जॉनी लीवर से असरानी तक, बॉलीवुड के वो 5 मशहूर कॉमेडियन जिनकी लव स्टोरी है बेहद दिलचस्प

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई कॉमेडियन हैं, जिन्हें लोगों को अपने स्टाइल और जोक्स से गुदगुदाने में महारत हासिल है। तो आइए आज हम आपको बॉलीवुड के 5 कॉमेडियन एक्टर्स की लव लाइफ के बारे में बताते हैं

जॉनी लीवर:_ इनका रियल नाम जॉन राव प्रकाश राव जनुमाला है, वो आंध्र प्रदेश के प्रकासम से ताल्लुक रखते हैं, लेकिन उनकी परवरिश मुंबई के धारावी में हुई है। उनके पिता ‘हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड’ में ऑपरेटर थे  घर की आर्थिक स्थिति बिगड़ने के चलते जॉनी को 7वीं कक्षा में अपना स्कूल छोड़कर कई अलग-अलग नौकरी करनी पड़ी।

जॉनी लीवर की शादी:_जॉनी लीवर ने साल 1984 में सुजाता लीवर से शादी की और उनके दो बच्चे जेमी और जेसी हैं। एक्टर के छोटे भाई जिमी मोसेस भी एक कॉमेडियन और मिमिक्री आर्टिस्ट हैं।

जॉनी लीवर की नेट वर्थ:_जॉनी लीवर की नेट वर्थ 30 मिलियन डॉलर यानी 225-230 करोड़ रुपए के करीब है। उनके पास ‘ऑडी A4’, ‘मर्सिडीज बेंज E220D’, ‘होंडा एकॉर्ड’ जैसी कई लग्जरी कार्स हैं।

संजय मिश्रा की लव स्टोरी:_  28 सितंबर 2009 में संजय मिश्रा की शादी किरण से हुई थी। साल 2016 में एक्टर ने अपनी लव स्टोरी के बारे में बात करते हुए कहा था, “मेरी स्टोरी थोड़ी अलग है। मुझे शादी नहीं करनी थी। मैं एक एक्टर हूं, जो लाइफ को अलग तरीके से देखता है। लेकिन ऐसा कहा जाता है कि जिंदगी के एक पॉइंट पर हमें कोई क्लोज चाहिए होता है।

संजय मिश्रा की शादी:_संजय मिश्रा ने अपनी शादी के बारे में बात करते हुए कहा था, “हमारी शादी एक मं,,दिर में हुई थी। संजय मिश्रा की दो बेटियां हैं, जिनका नाम पल मिश्रा और लम्हा मिश्रा है।

संजय मिश्रा की नेट वर्थ:_संजय मिश्रा की नेट वर्थ 15 मिलियन डॉलर यानी 110 करोड़ रूपए के आसपास है।

असरानी की लव लाइफ:_असरानी की शादी मंजू बंसल से हुई है, जिनसे उन्हें फिल्मों में एक साथ काम करते हुए प्यार हो गया था। दोनों ने ‘नमक हराम’ और ‘आज की ताजा खबर’ जैसी फिल्मों में साथ काम किया था। शादी होने के बाद भी दोनों ने एक साथ काम करना जारी रखा और ‘चांदी सोना’, ‘जुर्माना’, ‘नालायक’ जैसी तमाम फिल्मों में साथ दिखे।

असरानी की नेट वर्थ:_गोवर्धन असरानी की नेट वर्थ 6 मिलियन डॉलर यानी 43 करोड़ रुपए के करीब है। एक्टर के पास ‘ऑडी Q7’ और ‘होंडा सिटी’ कार भी है।

कादर खान की शादी:_कादर खान ने दो शादियां की थीं। उनकी पहली पत्नी से एक्टर को एक बेटा अब्दुल कुद्दूस थे, जिनका 2 अप्रैल 2021 को निधन हो गया था। अपनी दूसरी पत्नी अजरा खान से एक्टर को दो बेटे सरफराज खान और शाहनवाज खान हैं। ये दोनों ही बॉलीवुड का हिस्सा हैं। कादर खान ने लंबे समय की बीमारी के बाद दम तोड़ा था। निधन से पहले वो कोमा में चले गए थे। कादर खान की बहू साहिस्ता उनके लिए अस्पताल में खाना ले जाती थीं, क्योंकि उन्होंने अस्पताल का खाना खाने से मना कर दिया था।

कादर खान की नेट वर्थ:_एक्टर की नेट वर्थ 30 मिलियन डॉलर 217 करोड़ के करीब है।

परेश रावल की शादी:_परेश और स्वरुप 1970 के दौरान मिले थे और उन्होंने 1980 तक एक-दूसरे को डेट किया था। स्वरुप ने 1987 में हुई अपनी शादी के बारे में बताते हुए कहा था, “मैंने अपनी शादी को पूरी तरीके से एन्जॉय किया।”

परेश रावल के बच्चे:_कपल के दो बेटे अनिरुद्ध और आदित्य हैं। अपने पेरेंट्स की तरह उनके बच्चे भी क्रिएटिव थिंकर हैं। अनिरुद्ध मूवी ‘सुल्तान’ में असिस्टेंट डायरेक्टर्स में से एक थे और सुल्तान एक्टर नसीरुद्दीन शाह को उनके प्ले में भी असिस्ट करते हैं। आदित्य यूनिवर्सिटी ऑफ़ न्यूयॉर्क से स्क्रीनप्ले की पढ़ाई कर रहे हैं।

परेश रावल की नेट वर्थ:_परेश रावल की नेट वर्थ 16 मिलियन डॉलर यानी 115 करोड़ रुपए के करीब है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.