शाहरुख़ से सलमान तक, बॉलीवुड के वो 5 मशहूर पंगे जो सबसे बड़ी सुर्खियां बने

बॉलीवुड में सेलिब्रिटीज के बीच कई ऐसे विवाद हुए हैं, जो अपने-अपने समय में खबरों की हेडलाइंस बनती रही हैं. चाहे कंगना रनौत (Kangna Ranaut)) और करण जौहर के बीच भाई-भतीजावाद को लेकर बयानबाजी हो, फिर सलमान खान और विवेक ओबेरॉय के बीच सालों से चल रहा कोल्ड वॉर हो.

पिछले दिनों फिल्म डायरेक्टर और प्रोड्यूसर करण जौहर (Producer and Director Karan Johar) और कंगना रनौत (Kangna Ranaut) के बीच सोशल मीडिया पर आरोप-प्रत्यारोप की खबरें खूब सुर्खियां बटोरी थीं. बॉलीवुड में ऐसी लड़ाईं कोई नई बात नहीं है. आज हम आपको इस खबर में हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री (Hindi Film Industry) की कुछ ऐसे विवादों को बताने जा रहे हैं, जो कभी-न-कभी खबरों में रही हैं.

1. कंगना रनौत और ऋतिक रोशन (Kangna Ranaut and Hrithik Roshan):-बॉलीवुड में बड़े विवादों की बात करें तो सबसे बड़ी कंट्रोवर्सी(Big Controversy) कंगना रनौत और रितिक रोशन के बीच हुई. खबरों के मुताबिक दोनों के बीच झगड़ा तब शुरू हुआ जब कंगना ने ऋतिक को अपना ब्वॉयफ्रेंड बताया था. हांलाकि कंगना ने खुले तौर पर उनका नाम नहीं लिया. फिर बाद में दोनों एक-दूसरे पर आरोप लगाए. ममाला पुलिस तक पहुंच गया.

2..सलमान खान और अरिजीत सिंह (Salman Khan and Arijit Singh-सलमान खान ने सिंगर अरिजीत सिंह को फिल्म ‘सुल्तान’(Film Sultan) से निकाल दिया था. इस फिल्म का एक गाना अरिजीत ने रिकॉर्ड भी किया था, मगर बाद में वही गाना राहत फतेह अली खान से गवाया गया. इसकी वजह बताते हुए अरिजीत ने कहा एक अवार्ड फंक्शन(Award Function) में सलमान खान ने उनसे मजाक किया था, जवाब में उन्होंने भी कुछ कहा, मगर ये बात उनको पसंद नहीं आई, जिसके बाद से सलमान उनसे अबतक नाराज चल रहे हैं.

3.सलमान खान और शाहरुख खान (Salman Khan and Shah Rukh Khan)-सलमान और शाहरुख आज भले ही अच्छे दोस्त हों, मगर एक समय था जब दोनों के बीच जमकर झगड़ा हुआ था. यह लड़ाई ऐश्वर्या राय(Aishwarya Rai) की वजह से हुई थी. फिल्म ‘चलते-चलते’ (Chalte Chalte) में रानी मुखर्जी(Rani Mukherjee) की जगह ऐश्वर्या थीं, बताया जाता है कि जब इस फिल्म का मुहूर्त शॉट हो रहा था तब सलमान वहां पहुंच गए, और शॉट रोकने की कोशिश की, जिस पर काफी बवाल मच गया. उन्होंने शहरूख पर आरोप लगाया कि वो ऐश्वर्या के साथ कुछ ज्यादा ही क्लोज होने की कोशिश कर रहे थे, इस घटना के बाद सालों तक दोनों सुपरस्टार्स में बातचीत नहीं हुई.

4.शाहरुख खान और शिरिष कुंदर (Shah Rukh Khan and Shirish Kunder)-एक पार्टी में शिरिष कुंदर और शाहरुख खान दोनों थे. शिरिष ने शाहरुख की फिल्म रॉ वन पर तंज कसते हुए कहा कि सुना है ‘150 करोड़ का पटाखा फुस्स हो गया है’. खबरों के मुताबिक, शिरिष की बात सुनकर शाहरुख खान गुस्से से भर उठे और शिरिष को तमाचा जड़ दिया. इस मारपीट की वजह से फराह और शाहरुख की पुरानी दोस्ती टूट गई थी. मगर अब फिर से दोनों अच्छे दोस्त हैं.

5.सलमान खान और विवेक ओबेरॉय (Salman Khan and Vivek Oberoi)- टैलेंटेड एक्टर विवेक ओबेरॉय और सलमान खान के बीच के विवाद को भला कौन नहीं जानता. दोनों के बीच अब भी कोल्ड वार चल रहा है. सलमान खान से अलगाव के बाद ऐश्वर्या राय का नाम विवेक से जुड़ा. वर्ष 2003 में इसी बात को लेकर विवेक ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी थी, इसमें सलमान पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने मुझे जान से मारने की धमकी दी और इतना ही नहीं 41 बार फोन भी किया. ये प्रेस कॉन्फ्रेंस विवेक पर भारी पड़ी, उनके हाथ से कई बड़ी फिल्में निकल गई. हांलाकि कई मौकों पर विवेक, सलमान से माफी मांगते भी दिखे, मगर भाईजान का दिल अबतक उन्हें माफ नहीं किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.