पति से हुआ तलाक तो दोबारा नहीं रचाई शादी, अब तक सिंगल हैं ये 5 चर्चित महिला नेता

तमाम भारतीय राजनेता ऐसे हैं जिन्होंने एक से ज्यादा शादियां रचाई। कुछ ने पहली पत्नी के निधन के बाद दोबारा ब्याह किया तो कुछ तलाक के बाद फिर से दूल्हा बने वहीं बात महिला नेताओं की करें तो ऐसे कुछ नाम हैं जिन्होंने पति से तलाक के बाद दोबारा कभी शादी नहीं रचाई। आइए जानें किन किन चर्चित नेत्रियों के नाम हैं इसमें शामिल

 

जया जेटली:– समता पार्टी की पूर्व अध्यक्ष जया जेटली ने 1965 में अशोक जेटली से शादी की थी। दोनों के दो बच्चे हैं अक्षय और अदिती। शादी और बच्चे होने के कुछ साल बाद जया का उनके पति से तलाक हो गया था तलाक के बाद जया जेटली ने कभी दोबारा शादी नहीं की।

 

जया प्रदा :- जया प्रदा ने शादीशुदा श्रीकांत नाहटा से शादी की थी। हालांकि श्रीकांत ने अपनी पत्नी को तलाक दिये बिना जया प्रदा से शादी की थी। बाद में दोनों अलग हो गए। श्रीकांत से अलग होने के बाद जया प्रदा अब तक सिंगल ही हैं।

 

रूपा गांगुली:– भारतीय जनता पार्टी की राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली ने 1992 में ध्रुवो मुखर्जी से शादी रचाई थी। दोनों 14 साल साथ रहे फिर 2006 में तलाक लेकर अलग हो गए। इस शादी से रूपा गांगुली को एक बेटे है। ध्रुवो गांगुली से तलाक के बाद रूपा गांगुली आज तक सिंगल है।

 

अलका लांबा:- आम आदमी पार्टी की विधायक रह चुकीं कांग्रेस नेता अलका लांबा ने लोकेश कपूर से इंटरकास्ट लव मैरिज की थी। दोनों के एक बेटे हैं। बच्चा होने के कुछ समय बाद अलका लांबा का पति से तलाक हो गया। तलाक के बाद अलका ने दोबारा शादी नहीं की।

 

स्वाति मालीवाल:– दिल्ली महिला आयोग की चेयरमैन स्वाति मालीवाल ने साल 2020 पति नवीन जयहिंद से तलाक ले लिया था। तलाक के बाद स्वाती ने सिंगल ही रहना चुना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.