घर से भागकर शादी करने वाले 5 बॉलीवुड सितारें, नंबर 3 व 4 अब दुनिया में नहीं

फिल्मों में देखा गया है कि हीरो हीरोइन से प्यार करता है लेकिन घरवाले इस रिश्ते के खिलाफ हैं और फिर दोनों भाग जाते हैं.

ऐसा अक्सर फिल्मों मे होता है, लेकिन बॉलीवुड के सितारों ने इस फिल्मी कहानी को सच कर दिखाया है. बॉलीवुड के स्टार्स को जब प्यार हुआ तो उन्होंने समाज और घरवालों से बगावत की और अपने पार्टनर के साथ भागकर शादी कर ली, चलिए जानते हैं ऐसे कौन से स्टार्स हैं जिन्होंने घर से भागकर शादी की.

1 आमिर खान और रीना दत्ता्:_आमिर खान अक्सर अपने परिवार को लेकर बहुत कम कैमरे के सामने आते हैं. उनकी निजी जिंदगी के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं. आमिर की पहली पत्नी रीना थी, जिससे आमिर ने भाग कर शादी की थी. जी हां, बिल्कुल उसी तरह जिस तरह वह अपने फिल्मों में अपनी हिरोइन के साथ भागकर शादी करते हैं. दरअसल रीना आमिर के पड़ोस में रहती थी. दोनों को प्यार हो गया, लेकिन अलग मजहब होने के कारण दोनों के घरवाले राजी नहीं थे. फिर क्या आमिर एक दिन चुपके से रीना को लेकर फरार हो गए. हालांकि इनकी शादी का अंत दुखद हुआ, 16 साल साथ रहने के बाद दोनों अलग हो गए हैं. फिलहाल आमिर अपनी दूसरी पत्नी किरण राव के साथ रहते हैं.

2 सोहेल खान और सीमा सचदेव:_सलमान खान के छोटे भाई और एक्टर-प्रोड्यूसर सोहेल खान की कहानी भी फिल्मी है. दरअसल सोहेल को एक हिंदू लड़की सीमा सचदेव से प्यार हो गया, लेकिन सोहल को ड़र था कि कही परिवार के दबाव में आकर उनका रिश्ता टूट ना जाए. इसलिए सोहले ने सीमा से भागकर शादी कर ली. सोहेल ने उसी दिन शादी की थी जिस दिन उनके भाई सलमान की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ पर्दे पर आई थी.

3 शशि कपूर और जेनिफर केंडल:_शशि कपूर ने भले ही फिल्मों में खूब नाम कमाया हो, लेकिन उनका पहला प्यार था थिएटर. शशि अक्सर अपना वक्त थिएटर में बिताया करते थे और वहीं उन्हें अपना जीवनसाथी भी मिल गया. कोलकाता के एक थिएटर में शशि कपूर को एक विदेशी कलाकार से प्यार हो गया. दोनों अक्सर साथ काम करते थे. चूंकि शशि भारतीय थे इसलिए जेनफिर के पिता ने यह रिश्ता नामंजूर कर दिया.

4 शम्मी कपूर और गीता बाली:_शम्मी कपूर और गीता बाली का प्यार भी फिल्म के ही सेट से शुरू हुआ था. 1955 में आई फिल्म ‘रंगीन रातें’ में उन दोनों ने साथ काम किया और वहीं दोनों एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे. गीता उम्र में शम्मी से एक साल बड़ी थीं, इसलिए शम्मी को लग रहा था कि घरवाले इस शादी के लिए तैयार नहीं होंगे. दोस्तों की मदद से दोनों ने गुपचुप तरीके से मंदिर में शादी कर ली. हालांकि 1965 में गीता बाली की बीमारी के कारण मृ’त्यु हो गई थी.

5 पद्मिनी कोल्हापुरी और प्रदीप शर्मा:_पद्मिनी कोल्हापुरी और प्रदीप शर्मा की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. दोनों की पहली मुलाकात भी ‘ऐसा प्यार कहां’ फिल्म के सेट पर हुई थी. इस फिल्म को प्रदीप शर्मा ने प्रोड्यूस की थी. पद्मिनी के परिवार वाले प्रदीप के साथ उनके रिश्ते को लेकर खुश नहीं थे, इसका कारण था कि वे दोनों अलग-अलग कम्युनिटी से थे. दोनों ने परिवार को मनाने की भरपूर कोशिश की लेकिन वे माने नहीं. आखिर एक दिन पद्मिनी प्रदीप के साथ भाग गईं और 14 अगस्त, 1986 को दोनों ने शादी कर ली.

6- शक्ति कपूर और शिवांगी:_श्रद्धा कपूर के पिता शक्ति कपूर बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता हैं. शक्ति कपूर ने फिल्मों में कॉमेडी और विलेन के किरदार निभाए. बता दें कि शक्ति कपूर ने 1982 में शिवांगी कोल्हापुरे के साथ भागकर शादी की थी. शिवांगी के घर वालों को यह शादी पसंद नहीं थी और इसी वजह से उनको भागकर शादी करनी पड़ी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.