गरीब किसान के बेटे मोहम्मद आकिब बने IAS अफसर मां बाप का सपना किया पूरा

आज हम उस सफलता की कहानी बताने जा रहे हैं जो मोहम्मदआकिब ने हासिल की। मेहनत और लगन से नाम रोशन किया।UPSC लोक सेवा आयोग 2019 की परीक्षा का रिजल्ट 4 अगस्त को आया था। जिसमे देश भर के अलग अलग प्रांतो के कई छात्र और छात्राओं ने सफलता का परचम लहरा दिया।

अपने माता पिता और राज्य का नाम रोशन किया। सिद्धार्थनगर जिले के संथा ब्लॉक के पोखरभटिया गांव के किसान अलाउद्दीन के बेटे आकिब ने अपने माता पिता का नाम रोशन किया। आकिब ने 579वी रैंक हासिल की।

उनकी सफलता से गांव और क्षेत्र के लोगो में ख़ुशी का माहौल बना। आकिब को सभी लोग घर पहुँचकर मुबारकबाद दिए।आइए आकिब के बारे में जानते हैं। आकिब की शिक्षा सुकरेली के प्राथमिक विधालय में हुई।

उसके बाद उन्होंने नवोदय विद्यालय बसंतपुर का एक्ज़ाम पास कर वहां शिक्षा हासिल की। वहां से आकिब ने इंटरमीडिएट पास किया। उसके बाद उन्होंने IIT चेन्नई से कम्प्यूटर साइंस में

फिर दिल्ली में रहकर ही IAS की तैयारी की । अपने गांव और आसपास के क्षेत्रों में आकिब पहले ऐसे छात्र है जिन्होंने दूसरी बार मे IAS की परीक्षा पास की और IAS बने हैं । इसी कड़ी में यहां कौशाम्बी के मोहम्मद माअज ने भी UPSC की परीक्षा पास की है। इनके पास होने के बाद पूरे गांव में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। बता दे कि मोहम्मद माज, सराय अकील के पुरखास गांव के एक वकूल के बेटे हैं। माज के पिता नईम अहमद, प्रयागराज में रहकर वकालत करते है। उन्होंने अपने बेटे के लिए शुरू से ही अफसर बनने का सपना देखा था और उनका सपना सच भी हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.