सलमान खान की एक्ट्रेस आयशा टाकिया ने अपनाया इ’स्लाम, कहा- इ’स्लाम में बहुत इज्जत मिली

आयशा टाकिया (Ayesha Takia) ने सलमान खान (Salman Khan) के साथ फिल्म ‘वॉन्टेड’ में काम किया था. ये फिल्म ब्लॉकबस्टर रही थी। ये एक भारतीय अभिनेत्री हैं. आयशा ने बॉलीवुड की कई सारी फिल्में की हैं, जिनमें वो मुख्य हिरोइन की भूमिका में रही हैं.

आयशा टाकिया का जन्म 10 अप्रैल 1986 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ. उनके पिता निशित गुजराती थे और मां फरीदा, जो कि एक मु,स्लिम थीं, के घर में आयशा का जन्म हुआ था. आयशा की एक छोटी बहन निशा हैं. उन्होंने सेंट एंथोनी हाई स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की. आयशा टाकिया ने अपने करियर की शुरुआत सबसे पहले एक बाल कलाकार के तौर पर ‘कॉम्प्लान’ विज्ञापन (Complan Ad) में काम करके की थी. इस विज्ञापन में आयशा के साथ शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) भी एक बाल कलाकार के तौर पर नजर आए थे. इस एड में आयसा कहती हैं ‘I’m acomplan girl’ और शाहिद कहते हैं ‘I’m a complan boy’.

बाल कलाकार के तौर पर की थी अपने करियर की शुरुआत:साल 2000 में उन्होंने फाल्गुनी पाठक के जरिए रचित वीडियो सॉन्ग ‘मेरी चुनर उड़-उड़ जाए’ में एक अहम भूमिका अदा की थी, जो कि बहुत फेमस हुई. इसी गाने की देन है कि आयशा फिल्मजगत में काफी फेमस हो गईं. उन्हें एक रीमिक्स गाना ‘नहीं नहीं अभी नहीं’ में भी देखा गया. इस गाने के बाद उनकी लोकप्रियता और भी ज्यादा बढ़ गई थी. इसी के बाद उन्हें बॉलीवुड फिल्मों के ऑफर मिलने लगे थे.

आयशा ने पहली बार फिल्म ‘सोचा न था’ में काम किया था लेकिन प्रोडक्शन में देरी की वजह से उस फिल्म को रिलीज ही नहीं किया गया. इसकी वजह से उन्हें दूसरी फिल्म ‘टार्जन द वंडर कार’ में पहली बार बड़े पर्दे पर देखा गया. यही उनकी बॉलीवुड डेब्यू फिल्म भी साबित हुई. इस फिल्म के बाद उन्हें कई सारी फिल्मों के ऑफर भी मिले. डायरेक्टर नागेश कूकनूर की दो फिल्मों ‘मोड़’ और ‘डोर’ में आयशा ने काम किया. इसके अलावा आयशा ने सलमान खान के साथ लीड रोल में फिल्म ‘वॉन्टेड’ भी की जो कि उस वक्त की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक रही.

आयशा ने बॉलीवुड फिल्मों के अलावा तेलुगू फिल्मों में भी काम किया. आयशा को हॉलीवुड फिल्म ‘ए नाइट विद द किंग’ में भी देखा जा चुका है. साल 2006 में वो ‘Most Desirable Woman Of India’ की लिस्ट में आईं. वो एक बिल्ली प्रेमी हैं जिसके चलते उनके पास एक मॉरिसन नाम की बिल्ली है.

फरहान आजमी से की है आयशा ने शादी:जब आयशा फरहान आजमी से शादी नहीं कर पा रही थीं तो उस वक्त उन्होंने पूरे एक महीने तक र’म’जान के उप’वास रखे और अपना ध”र्म प”रिव”र्तन कर फरहान से शादी की.

Leave a Reply

Your email address will not be published.