बॉलीवुड एक्ट्रेस जिन्होंने फिल्मों के लिए छोड़ दी थी अपनी जॉब, कोई थी न्यूज रिपोर्टर तो कोई इंजीनियर

नेम, फेम और ग्लैमर हर किसी को पसंद होता है. फिल्म इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है, जहां ये तीनों ही चीजें लोगों को बड़ी आसानी से मिल जाती हैं.

हीरो-हीरोइन बनने की चाहत में न जाने कितने युवा हर साल अपना घर-बार और नौकरी छोड़कर मुंबई करियर बनाने आते हैं. बॉलीवुड में भी कई ऐसी अभिनेत्रियां मौजूद हैं, जिन्होंने एक्ट्रेस बनने का सपना देखा और अपना बना बनाया करियर छोड़कर मुंबई आ गईं. आज की इस स्टोरी में हम आपकी मुलाकात ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों से करवाने जा रहे हैं, जिन्होंने हीरोइन बनने के लिए अपना करियर तक दाव पर लगा दिया और आज ये फिल्म इंडस्ट्री पर राज करती हैं.

तापसी पन्नू
पिंक, थप्पड़, मुल्क और सांड की आंख जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं अभिनेत्री तापसी पन्नू ने दिल्ली के गुरु तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री लेने के बाद बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर काम किया था. चैनल वी के शो गेट वी गॉर्जियस में ऑडिशन देने के बाद उनकी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एंट्री हो हुई थी. 2010 की तेलुगू फिल्म झुम्मंडी नादम एक्ट्रेस की पहली डेब्यू फिल्म थी, जिसके लिए उन्होंने अपनी जॉब छोड़ दी थी.

जैकलीन फर्नांडिस
2006 में मिस श्रीलंका यूनिवर्स का खिताब अपने नाम करने वालीं एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस ने यूनिवर्सिटी ऑफ सिडनी से मास कम्यूनिकेशन में अपनी डिग्री ली है. पढ़ाई खत्म होने के बाद जैकलीन श्रीलंका के एक चैनल में बतौर रिपोर्टर काम करने लगी थीं. जैकलीन दिखने में खूबसूरत थीं, इसलिए उन्हें मॉडलिंग के ऑफर आने शुरू हो गए थे. मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए जैकलीन ने टीवी रिपोर्टर की जॉब छोड़ दी थी. आज के समय में जैकलीन सभी बड़े हीरो के साथ काम कर चुकी हैं.

अमीषा पटेल
बहुत कम लोगों को जानकारी है कि बॉलीवुड अभिनेत्री अमीषा पटेल इकोनॉमिक्स में गोल्ड मेडलिस्ट हैं. वे इसी क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहती थीं. ऐसे में उन्होंने खंडवाला सिक्योरिटीज लिमिटेड में एक आर्थिक विश्लेषक के रूप में काम किया था. इस दौरान उन्हें बहुराष्ट्रीय वित्तीय सेवा कंपनी मॉर्गन स्टेनली से नौकरी का प्रस्ताव भी मिला, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया था. अमीषा ने सत्यदेव दुबे के थियेटर ग्रुप में शामिल होने का फैसला कर लिया था. एक्ट्रेस ने अपने अच्छे-खासे करियर को छोड़ फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से बॉलीवुड में एंट्री की थी.

परिणीती चोपड़ा
परिणीती चोपड़ा ने यूके के मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में ट्रिपल ऑनर्स की डिग्री हासिल की है. पढ़ाई खत्म करके जब वे भारत लौटीं तो उनकी कजिन सिस्टर प्रियंका चोपड़ा ने परिणीती की मुलकात यश चोपड़ा से करवाई. यश चोपड़ा फिल्म्स के मार्केटिंग डिपार्टमेंट में परिणीती काम करना चाहती थीं, जिसके बाद एक्ट्रेस ने कुछ दिनों के लिए पीआर टीम के साथ काम भी किया. परिणीती लकी निकलीं क्योंकि उनका कॉर्पोरेट काम उनके अभिनय करियर के साथ ओवरलैप हुआ और उन्हें ‘लेडीज वर्सेस रिकी बहल’ में काम मिल गया.

सोहा अली खानअली:- सैफ अली खान की बहन और शर्मिला टैगोर की बेटी हैं. सोहा ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से अंतर्राष्ट्रीय संबंधों में मास्टर्स की डिग्री ली है. सोहा फिल्मों में काम करने से पहले फोर्ड फाउंडेशन और सिटी बैंक के लिए काम किया करती थीं. सबसे पहले वे साल 2006 की फिल्म ‘रंग दे बसंती’ में नजर आई थीं. इस रोल के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का आईफा अवार्ड और बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए गिफा अवार्ड भी मिला था. एक्ट्रेस का भी नाम उन अभिनेत्रियों में शामिल है, जिन्होंने अपना करियर छोड़कर बॉलीवुड में हाथ आजमाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.