अदनान सामी ने नवाब मलिक को दिया करारा जवाब कहा ‘कड़ी मेहनत करेंगे तो आपको भी मिल सकता है पद्मश्री’

बॉलीवड सिंगर अदनान सामी  (Adnan Sami) को अपनी बेहतरीन गायिकी के लिए सोमवार को दिल्ली में पद्मश्री (Padma Shri) पुरस्कार से सम्मानित किया गया। गायक को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्र के चौथे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया। पुरस्कार मिलने के बाद महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) ने गायक अदनान सामी (Adnan Sami) को पद्मश्री (Padma Shri) से सम्मानित करने के फैसले को लेकर व्यंग्यात्मक टिप्पणी कर केंद्र पर निशाना साधा।

इस पर पलटवार करते हुए अदनान ने मलिक को करारा जवाब दिया।अदनान सामी ने कहा कि , ‘अगर वो राजनीति के जरिए समाज में योगदान देते हैं तो वो भी पद्मश्री के योग्य हो सकते हैं’।

नवाब मलिक ने ट्विटर पर चुटकी लेते हुए कहा कि केंद्र सरकार उनके साथ खड़े किसी भी व्यक्ति को नागरिकता और पुरस्कार देने के लिए तैयार है भले ही वह व्यक्ति पाकिस्तान का ही क्यों न हो।

राकंपा नेता नवाब मलिक ने ट्वीट पर लिखा, “जो हमारे साथ हैं उन्हें हम नागरिकता और पद्मश्री भी देंगे। भले ही वह पाकिस्तान से ही क्यों न हों। अदनान सामी को पद्मश्री पुरस्कार मिलने पर बधाई!!” ।

अदनान सामी ने खास बातचीत में यह भी कहा कि मैं खुश हूं, मैं उतना ही खुश हूं, जितना कोई इस पल में हो सकता है क्योंकि यह सबसे बड़ा सम्मान है जो किसी को दिया जा सकता है।

जिस तरह से उन्होंने मुझे बिना शर्त प्यार किया है, उसके लिए मैं सभी भारतीयों का आभारी हूं।मैं हमेशा भारत को बनाए रखूंगा, यह मेरा देश है। भारत से मेरा रिश्ता  दशकों पुराना है, मेरा जन्मदिन भी 15 अगस्त को है।

‘ये जमीं’ सिंगर ने पुरस्कार प्राप्त करने के बाद खुशी व्यक्त की और इसे प्रदान करने के लिए सरकार का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, “कभी-कभी आपके पास खुद को व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं होते हैं।

सरकार को धन्यवाद। लोगों का आभार, उनके बिना कुछ भी संभव नहीं है। मैं इसे अपने पिता-माता को समर्पित करता हूं। यह न केवल एक सम्मान है, बल्कि एक जिम्मेदारी भी है, जिसे मैं अच्छी तरह से निभाने की कोशिश करूंगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.