विवेक अग्निहोत्री बोले, अक्षय कुमार को मजबूरी में करनी पड़ी थी ‘द कश्मीर फाइल्स’ की तारीफ

11 मार्च को थिएटर में एक फिल्म रिलीज़ हुई थी. नाम था ‘द कश्मीर फाइल्स’. फिल्म ने तहलका मचा दिया था. खूब पॉपुलर हुई. कश्मीर और कश्मीरी पंडितों पर बनी इस फिल्म ने उम्मीद से ज़्यादा कमाई कर डाली. मूवी के डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने अब एक बयान दिया है विवेक का कहना है कि फिल्म को बॉलीवुड का सपोर्ट नहीं मिला. लोगों ने मजबूरी में उनकी फिल्म की तारीफ की.

दरअसल विवेक अग्निहोत्री बीते दिनों एक टॉक शो में पहुंचे थे. जहां उन्होंने बॉलीवुड के कुछ सितारों का नाम लेकर विरोध किया. इनमें अक्षय कुमार का नाम भी था. विवेक से जब पूछा गया,

”बॉलीवुड के काफी सारे लोगों ने आपकी फिल्म की तारीफ की है. जैसे अक्षय कुमार ने.”

तो विवेक बोले,”वो तो अब मजबूरी में क्या बोलेगा आदमी. जब 100 लोग सामने खड़े हो कर सवाल पूछते कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ चली…आपकी फिल्म नहीं चली तो क्या बोल सकते हैं? वो तो हम एक फंक्शन में थे भोपाल में तो अक्षय को मजबूरी में बोलना पड़ गया.

”अक्षय ने क्या कहा था.
एक इवेंट के दौरान जब विवेक और अक्षय आमने-सामने थे तो अक्षय ने फिल्म की बहुत तारीफ की थी. उन्होंने कहा था,
”हम सबको देश की कहानियां कहनी हैं, कुछ जानी-मानी, कुछ अनकही, अनसुनी. विवेक जी ने फिल्म बनाकर हमारे देश के बहुत बड़े दर्दनाक सच को सामने रखा है. ये फिल्म एक ऐसी वेव बनकर आई जिसने हम सबको झकझोर कर रख दिया. वो अलग बात है मेरी फिल्म (बच्चन पांडे) को डुबो दिया.”

अक्षय ने अनुपम खेर के काम की भी तारीफ की थी. उन्होंने एक ट्वीट किया था. जिसमें लिखा था,

’द कश्मीर फाइल्स’ में आपके प्रदर्शन को लेकर अविश्वसनीय बातें सुन रहा हूं. बड़ी संख्या में दर्शकों का सिनेमाघरों में वापिस लौटना वाकई शानदार है. उम्मीद है जल्दी ही फिल्म देखूंगा.”
Hearing absolutely incredible things about your performance in #TheKashmirFiles @AnupamPKher Amazing to see the audience back to the cinemas in large numbers. Hope to watch the film soon. Jai Ambe. https://t.co/tCKmqh5aJG — Akshay Kumar (@akshaykumar) March 13, 2022
विवेक रंजन से जब पूछा गया कि क्या उन्हें कोई तारीफों वाले मैसेज मिले? तो उन्होंने कहा,
”पीछे कोई नहीं बोलता…एक आदमी ने मुझे मैसेज नहीं किया. सबलोग अपनी फिल्म प्रमोट करने जाते हैं और मीडिया वाले उनसे ‘कश्मीर फाइल्स’ के बारे में पूछ लेते हैं. तो उन्हें मजबूरी में कुछ बोलना पड़ता है. पर अपने मन से किसी ने कुछ नहीं बोला.

जैसा कि हमने बताया ‘द कश्मीर फाइल्स’, 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई थी. इसी के अगले हफ्ते यानी 18 मार्च को अक्षय की फिल्म ‘बच्चन पांडे’ रिलीज़ हुई थी. इसके बाद ‘कश्मीर फाइल्स’ का बॉक्स ऑफिस बिज़नेस काफी अच्छा रहा लेकिन ‘बच्चन पांडे’ फ्लॉप हो गई थी. फिल्म की सक्सेस के बाद विवेक ने अगले प्रोजेक्ट की अनाउंसमेंट की है. वो अब ‘दिल्ली फाइल्स’ फिल्म बनाने जा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.