कौन है कश्मीर का ये बच्चा ‘अहमद इब्न उमर’, जिसने ‘लाल सिंह चड्डा’ में निभाया है आमिर खान के बचपन का रोल -जानिए

आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्डा लगातार सुर्खियों में हैं।लेकिन ट्रेलर रिलीज के बाद सबसे अधिक सुर्खियों में फिल्म में आमिर खान के बचपन का किरदार निभा रहे अहमद इब्न उमर (Ahmed Ibn Umar) हैं. फिल्म के ट्रेलर को करोड़ों लोगों ने देखा है और हर कोई अहमद इब्न उमर की तारीफ कर रहा है.बेहद क्यूट दिखने वाले अहमद इब्न उमर ने फिल्म में एक वि,क,लां,ग बच्चे का किरदार निभाया है.

आमिर के बचपन का किरदार निभा रहे अहमद इब्न उमर ट्रेलर रिलीज होने के बाद से सुर्खियों में हैं। जब से लोगों ने यह ट्रेलर देखा है, हर कोई अहमद इब्न उमर की तारीफ कर रहा है।
अहमद इब्न उमर मुख्य रूप से श्रीनगर के रहने वाले हैं और ट्रेलर देखकर ये कहा जा सकता है कि उन्होंने अपना किरदार बखूबी निभाया है.महज 10 साल के अहमद को सिल्वर स्क्रीन पर निभाने के लिए एक अहम किरदार दिया गया और उन्होंने शानदार काम किया है. सोशल मीडिया पर भी अहमद इब्न उमर छाए हुए हैं और हर कोई उनकी क्यूटनेस का कायल हो रहा है.

वि,क,लां,ग बच्चे का निभाया किरदार:दरअसल अहमद इब्न उमर ने फिल्म में एक विकलांग बच्चे का किरदार निभाया है। अहमद इब्न उमर मुख्य रूप से श्रीनगर के रहने वाले हैं। उन्होंने फिल्म में अपना किरदार कितना बखूबी निभाया है, इस बात का अंदाजा मूवी का ट्रेलर देखकर लगाया जा सकता है।

महज 10 साल के अहमद को सिलवर स्क्रीन पर एक अहम किरदार निभाने के लिए दिया गया और उन्होंने बेहद शानदार काम भी किया। अब सोशल मीडिया पर अहमद छाए हुए हैं और हर कोई उनके किरदार की तारीफ कर रहा है।

  • 1. अहमद इब्र उमर श्रीनगर स्थित Zaldagar के रहने वाले हैं. अहमद 10 साल के हैं. उनके पिता बिजनेसमैन हैं और मां हाउसवाइफ. एक्टिंग करियर को लेकर अहमद को अपनी फैमिली का फुल सपोर्ट मिला हुआ है. अहमद का कॉन्फिडेंस बूस्ट करने में उनके पेरेंट्स कोई कमी नहीं छोड़ते.
  • 2. 4 साल की उम्र से ही अहमद का एक्टिंग की तरफ झुकाव हो गया था. इसलिए वे बचपन से ही एक्टिंग करने में जुट गए थे. उन्होंने दर्जनों ऑडिशन दिए. कई बार उन्होंने रिजेक्शन फेस किया लेकिन अहमद ने कभी अपने मोराल को कम नहीं होने दिया.
  • 3. अहमद कई सारे कमर्शियल्स, म्यूजिक वीडियोज में नजर आ चुके हैं. इनमें लोकल से लेकर नेशनल कमर्शियल्स तक शामिल हैं. अहमद ने फिल्म नोटबुक में यंग कैप्टन कबीर कौल का रोल प्ले किया था.
  • 4. अहमद अभी चौथी क्लास में हैं. वे श्रीनगर के Tyndale Biscoe स्कूल में पढ़ते हैं. अहम अपनी पढ़ाई पूरी होने के बाद फुल टाइम एक्टिंग करियर बनाना चाहते हैं.
  • 5. मूवी लाल सिंह चड्ढा में अहमद दिव्यांग बच्चे का रोल प्ले कर रहे हैं. जो बाद में अपने गोल को अचीव करता है. फिल्म लाल सिंह चड्ढा में अपने सलेक्शन को लेकर एक इंटरव्यू में अहमद ने बताया- एक दिन लोकल कास्टिंग कॉर्डिनेटर ने बताया कि आमिर खान अपने चाइल्डहुड रोल के लिए नए चेहरे की तलाश कर रहे हैं. मैंने ई-ऑडिशन दिया और सलेक्ट हो गया था. इसके बाद कई सारे ट्रेनिंग सेशंस, वर्कशॉप, इंटरव्यूज हुए. फिर मैंने फिल्म में सिख लड़के का रोल प्ले किया जो फिजीकली डिसेबल्ड है.
  • नोटबुक’ में भी किया काम:ऐसा नहीं है कि अहमद की यह पहली फिल्म है। इससे पहले भी उन्होंने साल 2019 में आई फिल्म ‘नोटबुक’ में काम किया था, जहां उनके काम की जमकर तारीफ भी हुई थी। यह फिल्म सलमान खान के प्रोडक्शन हाउस के तले बनी थी। उस वक्त अहमद ने कैप्टन कबीर कौल के बचपन की भूमिका निभाई थी। इसके बाद अब वे ‘लाल सिंह चड्ढा’ में नजर आएंगे।
  • 11 अगस्त को रिलीज होगी फिल्म:बताते चलें कि आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ 11 अगस्त को रिलीज होने वाली है। इसके साथ ही फिल्म का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। ट्रेलर से ये तो साफ हो गया है कि आमिर खान की यह फिल्म जबरदस्त होने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.