अभिनेता आमिर खान और सनी देओल में 31 सालों से बातचीत बंद है, जानिए सालों पुरानी अनबन की कहानी !

बॉलीवुड की दुनिया मायानगरी है। यहां एक से बढ़कर एक किस्से हैं। सनी देओल ( Sunny Deol ) और आमिर खान ( Aamir Khan ) दोनों ही फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज एक्टर हैं। कई बार इन दोनों एक्टर्स बीच सिनेमा घरों में तगड़ी ट,क्क,र हुई और दोनों ही विजेता रहे।

आपने इन दोनों स्टार्स को कभी आपने एक साथ या फिर बातचीत करते नहीं देखा होगा, देखेंगे कैसे दोनों के बीच पिछले 31 सालों से बातचीत जो बंद है। साल 1999 में बॉलीवुड एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) और सनी देओल (Sunny Deol) के बीच दीवार खड़ी हो गई थी।

अंजाम ये हुआ कि आमिर खान और सनी देओल के बीच कभी ना खत्म होने वाली अनबन शुरू हो गई।

22 जून 1990 को  सिनेमा के पर्दे पर आमिर खान की फिल्म ‘दिल’ रिलीज़ हुई थी तो दूसरी तरफ सनी देओल की फिल्म ‘घायल’ आई। फिल्म रिलीज से पहले आमिर खान ने सनी देओल से कहलवाया कि वो घायल की रिलीज डेट बदल ले लेकिन सनी देओल नही माने ।

जहां आमिर खान की दिल सुपरहिट साबित हुई वहीं सनी देओल की घायल ने भी खूब धमाल मचाया। घायल पूरी तरह से सनी देओल के कंधो पर टिकी थी वहीं दिल के लिए उसकी मजबूत कड़ी माधुरी दीक्षित और फिल्म के गाने थे। इसी दौरान आमिर खान और सनी देओल दोनों को फिल्मफेयर की ओर से ‘बेस्ट एक्टर’ के अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया गया।

दिल के हिट साबित होने पर आमिर को पूरी उम्मीद थी कि ये अवार्ड वो ही जीतेंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और ये अवार्ड सनी देओल की झोली में जाकर गिरा।  इस बात से आमिर इस कदर खफा हुए कि आमिर ने उस दिन के बाद कभी भी किसी अवार्ड फंक्शन में शामिल ना होने की कसम खा ली। इतना ही नहीं आमिर ने फिल्मफेयर अवार्ड पर पक्षपात का आरोप तक लगाया था। हालांकि उस साल घायल के लिए सनी देओल को नेशनल अवॉर्ड भी मिला।

हैरानी की बात ये रही कि साल 1990 के बाद करीबन 20 बार फिल्मफेयर के लिए नॉमिनेट हो चुके हैं। लेकिन अपनी खाई हुई कसम आमिर नहीं भूले और उस वक़्त के बाद दोबारा कभी अवार्ड फंक्शन में शामिल नहीं हुए। एक अवार्ड के चलते दोनों के बीच ऐसी दरार आई कि आज भी दोनों के रिश्ते खराब ही हैं।

बता दें कि आमिर और सनी की फिल्मों में क्लैश एक बार नहीं बल्कि कई बार हुआ है। दिल और घा,यल के बाद 1996 में दोनों एक बार फिर आमने-सामने आए थे। सनी देओल की फिल्म घा,तक और आमिर खान की राजा हिन्दुस्तानी की टक्कर भी देखने लायक थी।

इसके बाद साल 2001 में सनी देओल गदर और आमिर खान लगान जैसी बड़ी फिल्मों के साथ दोबारा दोनों की ट,क्क,र हुई। जहां लगान की जबरदस्त तारीफ हुई को गदर ने भी बॉक्स ऑफिस पर गदर मचा दिया।

आपको बता दें सनी देओल और आमिर खान फिल्म डर में भी साथ काम करने वाले थे लेकिन बाद में आमिर ने फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.