‘द कश्मीर फाइल्स’ में पुष्करनाथ के रोल को लेकर अनुपम खेर ने किया खुलासा, पिता को दी श्रद्धाजंलि..

इन दिनों देशभर में फिल्म द कश्मीर फाइल्स की ही चर्चा हो रही है. हर दिन इससे जुड़े किसी ना किसी किस्से या कहानी को शेयर भी किया जा रहा है. विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने रिलीज के बाद दूसरे हफ्ते में 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. फिल्म की कहानी 1990 के दशक में कश्मीरी पंडितों के खिलाफ आतं’कवादि’यों द्वारा किए गए अत्या’चारों पर केंद्रित है.

द कश्मीर फाइल्स में एक्टर अनुपम खेर (anupam kher) के अभिनय को हर जगह वाहवाही मिल रही है और एक्टर भी फिल्म की सफलता का आनंद ले रहे हैं. अनुपम खेर ने फिल्म को 200 करोड़ी क्लब में शामिल होने पर खुशी जताते हुए इंस्टाग्राम पर फिल्म से जुड़ी कुच अनदेखी तस्वीरों को शेयर करते हुए कैप्शन में अपने किरदार पुष्करनाथ (pushkar nath pandit) के बारे में भी खुलासा किया है.

एक्टर ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए बिट्टू नाम के लड़के से अनुपम खेर तक की जर्नी के बारे में बताया और बहुत कुछ के बारे में खुलासा किया.

उन्होंने अपने नोट की शुरुआत कुछ इस तरह की. ”Saaransh से TheKashmirFiles तक. एक जमाने में Bittu नाम का एक कश्मीरी पंडित लड़का था. उसके पिता एक क्लर्क थे जिनका नाम पुष्करनाथ था. बिट्टू ने बहुत मेहनत की और AnupamKher नाम का एक्टर बन गया. आगे उसने कड़ी मेहनत करना जारी रखा और 38 वर्षों में 522 फिल्में की.”

अनुपम खेर ने आगे लिखा, ”फिर कश्मीरी पंडितों के न’रसं’हार के बारे में TheKashmirFiles नाम की एक फिल्म आई. इसमें उसे मुख्य किरदार निभाने का मौका मिला. उसने इस फिल्म को अपन खून और आत्मा दी और करैक्टर का नाम पुष्करनाथ अपने पिता और लाखों लोगों को श्रद्धांजलि के रूप में रखने का फैसला किया. जो आ’तंकवा’दियों की भ’यान’क और मूर्खतापूर्ण हिं’सा के शि’कार बने थे.

अभिनेता ने अंत में लिखा, “दुनिया से जुड़े पीड़ितों का द’र्द, सच्चाई और त्रास’दी. पूरी दुनिया में लोगों ने इसे अपनी त्रास’दी बना लिया. बिट्टू की फिल्म आज जोरदार सफलता पा रही है. एक क्लर्क के बेटे से लेकर 67 साल के 200 करोड़ के क्लब का सदस्य बनने तक जिसके सपने बनते हैं. इसे परम KuchBhiHoSaktaHai जय हो! विवेक, पल्लवी, अभिषेक इसे संभव बनाने के लिए सभी को धन्यवाद.

फिल्म The Kashmir Files की मेकिंग में 5000 घंटे की रिसर्च की गई और 15 हजार पेज के डॉक्यूमेंट्स इकट्ठा करके पढ़े गए. फिल्म के डायरेक्टर और उनकी पत्नी पल्लवी जोशी ने करीब 700 से ज्यादा पी’ड़ित कश्मीरी पंडितों के इंटरव्यू लिए और फिल्म को बनाने में करीब 4 साल लगे. फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी, दर्शन कुमार, वृंदा खेर, पुनीत इसर भी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.