आर्यन खान केस से हटाए गए समीर वानखेड़े तो बोले नवाब मलिक- ‘यह तो बस शुरुआत है’

आर्यन खान ड्र’ग के’स में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के आरोपों से घिरे ना’र’को’टिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर एक तरह से गाज गिरी है। समीर वानखेड़े को बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से जुड़े क्रू’ज ड्र’ग मामले में मुख्य जांचकर्ता से हटा दिया गया है। समीर को आर्यन खान के’स की जांच से हटाए जाने पर एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि अभी तो यह शुरुआत है। अभी बहुत कुछ होना बाकी है, जिसे हम करेंगे।

दरअसल, एनसीबी ने क्रू’ज ड्र’ग्स मामले और पांच अन्य मामलों को समीर वानखेड़े के नेतृत्व वाली एजेंसी की मुंबई क्षेत्रीय इकाई से ले लिया है और उनकी जांच की जिम्मेदारी दिल्ली स्थित अपनी संचालन इकाई में स्थानांतरित कर दी है।  सूत्रों के मुताबिक वानखेड़े की जगह वरष्ठि भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी और एनसीबी उप महानिदेशक (संचालन) संजय सिंह को नियुक्त किया गया है।

मलिक ने ट्वीट कर कहा कि समीर वानखेड़े को आर्यन खान मामले सहित पांच मामलों से हटा दिया गया। कुल 26 मामले हैं, जिनकी जांच की जरूरत है। यह तो बस शुरुआत है… इस व्यवस्था को साफ करने के लिए और भी बहुत कुछ करने की जरुरत है और हम इसे करेंगे।

इससे पहले एनसीपी नेता ने मा’द’क प’दार्थ रोधी एजेंसी के अधिकारी के खिलाफ अपना ह’म’ला जारी रखते हुए हाल में आरोप लगाया था कि वानखेड़े महंगे ब्रांडों का उपयोग करते हैं जिनकी की’मत ला’खों रुपये में होती है और इसके लिए पैसा ज’ब’रन व’सूली के माध्यम से आता है। उन्होंने दावा किया कि अधिकारी लुई वेटन के जूते पहनते हैं जिसकी कीमत 2 लाख रुपये प्रति जोड़ी है।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक द्वारा समीर वानखेड़े पर सरकारी नौकरी पाने के लिए जा’ली दस्तावेजों और अपने ध’र्म के बारे में झूठ बोलने का आरोप लगाने के बाद आईआरएस अधिकारी विवादों में घिर गए। मलिक ने वानखेड़े के खिलाफ र’श्वि’त और ज’ब’रन व’सूली के आरोप लगाए। जबकि एनसीबी क्षेत्रीय निदेशक ने इन सभी आरोपों का खंडन किया है। वानखेड़े ने दावा किया कि क्रूज ड्र’ग मामले में केंद्रीय जांच की मांग करने के बाद यह कदम उठाया गया है।

एनसीबी के उप महानिदेशक (उत्तर-पश्चिम क्षेत्र) मुथा अशोक जैन कहा कि कहा कि मामलों के स्थानांतरण का आदेश एनसीबी के महानिदेशक (डीजी) एस एन प्रधान द्वारा जारी किया गया है। कई व्यक्तिगत और सेवा संबंधी आरोपों का सामना कर रहे वानखेड़े क्षेत्रीय निदेशक बने रहेंगे। एनसीबी ने अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और अन्य को दो-तीन अक्टूबर की दरम्यानी रात को क्रूज मामले में गि’र’फ्तार किया था और वानखेड़े मामले में एक स्वतंत्र गवाह द्वारा जबरन व’सूली के प्रयास का दावा करने के बाद विभागीय सतर्कता जांच का सामना कर रहे हैं। अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली एनसीबी संचालन इकाई की एक टीम इन मामलों की जांच को आगे बढ़ाने के लिए मुंबई में डेरा डालेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.