शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्र’ग्स केस में क्लीन चिट, सभी आरोपों से बरी, फंसा समीर वानखेड़े

मुंबई क्रू,ज केस में आर्यन खान को नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने क्लीनचिट दे दी है. इसके बाद समीर वानखेड़े के खिलाफ सरकार ने कार्रवाई का आदेश दे दिया है. दरअसल, एनसीबी ने शुक्रवार को कोर्ट में चार्जशीट पेश की है. इसमें आर्यन खान का नाम नहीं है. आर्यन खान को क्लीनचिट मिलने को लेकर एनसीबी के डीजी एस एन प्रधान ने माना है कि इस मामले में समीर वानखेड़े और उनकी टीम से गलती हुई है. दरअसल, समीर वानखेड़े उस वक्त इस मामले में जांच अधिकारी थे.

 

ड्र,ग्स केस में शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को क्लीन चिट मिल गई है. NCB ने कॉर्डेलिया क्रूज़ केस में चार्जशीट फाइल कर दी है. आर्यन को ड्रग्स मामले में आज सभी आरोपों से बरी कर दिया गया, जिसके लिए उन्होंने पिछले साल मुंबई की एक जे,ल में 22 दिन बिताए थे. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने एक चार्जशीट में कहा कि आर्यन खान के पास कोई ड्र,ग्स नहीं मिली और उन पर और पांच अन्य को आरोपी साबित करने लिए “पर्याप्त सबूत” नहीं था. 14 अन्य आरोपियों पर एनसीबी ने आरोप लगाए हैं.

समीर वानखेड़े File Photo

आर्यन खान के वकील मुकुल रोहतगी ने एनडीटीवी से कहा कि आर्यन और उनके पिता शाहरुख खान ने अब चैन की सांस ली है. आखिरकार, सच्चाई की जीत हुई. उन्होंने कहा, “इस युवक पर आरोप लगाने या उसे गि,रफ्तार करने के लिए उनके पास कोई मैटिरियल नहीं था. उसके पास कोई ड्र,ग्स नहीं मिली थी. मुझे खुशी है कि एनसीबी ने अपनी गलती स्वीकार करने में पेशेवर रुख अपनाया.

सूत्रों के मुताबिक, सरकार ने आर्यन खान ड्र,ग्स बरामदगी मामले में एनसीबी के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े की गलत जांच के लिए सक्षम प्राधिकारी (Competent Authority) से उचित कार्रवाई करने को कहा है. बता दें कि समीर वानखेड़े के फ,र्जी जाति प्रमाण पत्र मामले में सरकार पहले ही कार्रवाई कर रही है. उनके फ,र्जी जाति प्रमाण पत्र के मुद्दे को राकांपा नेता नवाब मलिक ने उजागर किया था, जिन्हें बाद में प्रवर्तन निदेशालय ने गि,रफ्तार कर लिया था.

उधर, डीजी एस एन प्रधान ने कहा अगर पहली जांच टीम से गलती नहीं होती तो SIT जांच टेक ओवर क्यों करती? कुछ तो कमियां रह गईं तभी तो एसआईटी ने केस लिया. इन कमियों को दूर करने के लिए या फिर कम से कम आगे की कार्रवाई सही हो, इसको ध्यान में रखते हुए कार्रवाई की गई.

6 लोग बरी, 14 पर आरोप तय:एनसीबी की चार्जशीट में आर्यन खान, अविन साहू, गोपाल जी आनंद, समीर साईघन, भास्कर अरोड़ा, मानव सिंघल के नाम नहीं हैं. चार्जशीट में 14 लोगों के खिलाफ आरोप तय किए गए हैं. यानी इन लोगों पर केस चलाया जाएगा.

2 अक्टूबर को एनसीबी ने मारा था छा,पा:एनसीबी ने 2 अक्टूबर को मुंबई से गोवा जाने वाले क्रूज शिप में छापा,मा,री की थी. इसमें उन्होंने आर्यन खान सहित उनके दो दोस्तों- अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धामेचा को गि,रफ्तार किया था. हालांकि आर्यन के पास किसी भी तरह का पदार्थ एनसीबी के अफसरों को नहीं मिला था. गि,रफ्तार के बाद आर्यन खान को मुंबई के किला कोर्ट ने एनसीबी की क,स्टडी में भेज दिया था. ,कस्टडी में रहने के बाद उन्हें आर्थर रोड जे,ल भेज दिया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.