आज भी नही मिली आर्यन खान को जमानत

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत पर आज भी फैसला नहीं हो सका। बॉम्बे हाई कोर्ट ने अब 28 अक्टूबर की तारीख दी है। अरबाज मर्चेंट और आर्यन खान की तरफ से दलीलें दी जा चुकी हैं। मुनमुन धमेचा के वकील ने भी अपना पक्ष रखा। अब कल एनसीबी की तरफ से ASG अनिल सिंह जिरह करेंगे।

आज अरबाज के वकील अमित देसाई ने कोर्ट में कहा कि आर्यन, अरबाज और मुनमुन सिर्फ ड्र”ग्स लेने के लिए आए थे, और कोई साजिश नहीं थी। उन्होंने कहा कि ड्र”ग्स सिर्फ पर्सनल यूज के लिए थी, इससे ज्यादा कुछ नहीं। वहीं मुनमुन के वकील अली काशिफ खान देशमुख ने कहा कि उनकी क्लाइंट ने कभी ड्र”ग्स नहीं ली।

 वकील बोले- अब मिलनी चाहिए बेल
देसाई ने कहा, पहली रि”मांड में भी किसी कॉन्स’पिरेसी की बात नहीं कही गई थी। बाद में मजिस्ट्रेट कोर्ट से कहा गया कि साजिश थी जिसकी वजह से 8 लोगों को अ”रेस्ट किया गया हालांकि ऐसा नहीं हुआ था। जिस मामले में हम 20 दिन से ज्यादा वक्त क”स्टडी में गुजार चुके हैं, उसमें आज तक कोई गि”रफ्तारी हुई ही नहीं है, कॉन्सपिरेसी अलग अ”पराध है। उन्होंने कहा कि हम 1 साल की सजा वाले अ”पराध में सिर्फ बेल मांग रहे हैं। जब सजा ही 1 साल है तो क”स्टडी क्या जरूरत है। बेल मिलने पर भी जांच चल सकती है। देसाई ने कहा कि एनसीबी जब बुलाएगी तीनों पहुंच जाएंगे, अब बेल मिल जानी चाहिए। वहीं मुनमुन धमेचा के वकील ने कहा, मेरी क्लाइंट फैशन मॉडल हैं। उन्हें वहां बुलाया गया था। पर जैसे ही वह पहुंचीं रे”ड पड़ गई। उन्होंने ड्र”ग्स नहीं ली।

आर्यन के वकील मंगलवार को रख चुके पक्ष:-अमित देसाई के बाद मुनमुन धमेचा के वकील आर्यन की तरफ से पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी मंगलवार को अपना पक्ष रख चुके हैं। जज ने आगे की जिरह के लिए बुधवार लंच के बाद का वक्त दिया था। अमित देसाई के बाद मुनमुन धमेचा के वकील फिर एनसीबी की तरफ से एएसजी अनिल सिंह जिरह करेंगे। ।

मुकुल रोहतगी  रख चुके हैं ये बातें:-मंगलवार को मुकुल रोहतगी ने कोर्ट में कहा था कि उनके क्लाइंट के खिलाफ एनसीबी को कुछ नहीं मिला। उन्होंने ये भी दलील दी थी कि आर्यन के वॉट्सऐप चैट क्रू”ज पार्टी रे”ड से जुड़े नहीं बल्कि पुराने हैं। सिर्फ चैट्स के आधार पर उन्हें 20 दिन तक जे”ल में नहीं रखा जा सकता।
आर्यन के वकील मंगलवार को रख चुके पक्ष:-अमित देसाई के बाद मुनमुन धमेचा के वकील आर्यन की तरफ से पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी मंगलवार को अपना पक्ष रख चुके हैं। जज ने आगे की जिरह के लिए बुधवार लंच के बाद का वक्त दिया था। अमित देसाई के बाद मुनमुन धमेचा के वकील फिर एनसीबी की तरफ से एएसजी अनिल सिंह जिरह करेंगे। आज आर्यन खान जमानत पर फैसला मिलने की उम्मीद है। इस बीच शाहरुख खान के फैन्स आर्यन की रिहाई के लिए दुआएं कर रहे हैं। मन्नत के आसपास से फैन्स पोस्टर लेकर जुटे हैं। हालांकि पु”लिस उन्हें कई बार हटा चुकी है।
मुकुल रोहतगी  रख चुके हैं ये बातें:-मंगलवार को मुकुल रोहतगी ने कोर्ट में कहा था कि उनके क्लाइंट के खिलाफ एनसीबी को कुछ नहीं मिला। उन्होंने ये भी दलील दी थी कि आर्यन के वॉट्सऐप चैट क्रू”ज पार्टी रे”ड से जुड़े नहीं बल्कि पुराने हैं। सिर्फ चैट्स के आधार पर उन्हें 20 दिन तक जे”ल में नहीं रखा जा सकता।

अमित देसाई की दलीलें:- अमित देसाई ने कहा- आप आर्यन खान का अ”रेस्ट मेमो देख‍िए. एनसीबी के पास गि”रफ्तारी के लिए ठोस सबूत नहीं है. गि”रफ्तारी उस अ”पराध के लिए हुई है जो हुई ही नहीं है. जिस साज‍िश की बात कर रही है, उसे साबित करने के लिए एनसीबी ने व्हाट्सऐप चैट को’र्ट के सामने पेश किया हैं. इन चैट्स का गि”रफ्तारी से कोई लेना-देना नहीं है. 65 B के तहत कोर्ट में एनसीबी के ये सबूत मान्य नहीं है. फोन सी’ज नहीं किया लेक‍िन रि’मांड कॉपी में उसका जिक्र किया गया है.

पूर्व एटॉर्नी जनरल ऑफ इंड‍िया मुकुल रोहतगी आर्यन खान का के”स ल”ड़ रहे हैं. मंगलवार को को”र्ट में एनसीबी और आर्यन खान के वकीलों ने जोरदार दलीलें पेश की थीं. एनसीबी ने आर्यन खान को बे”ल मिलने का पुरजोर विरोध किया तो वहीं मुकुल रोहतगी ने आर्यन खान की गि”रफ्तारी पर सवाल उठाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.