ऑटो रिक्शा चलाने वाली ये महिला करती है रातभर ये काम, सुनकर चौंके लोग

तमिलनाडु में एक ऐसी महिला जिसका चौतरफा चर्चा है, जो ऑटोरिक्शा ड्राइवर है, और उसकी चर्चा जोरों पर है। अगर आप चेन्नई में रहने वाली महिला हैं या फिर बुजुर्ग और अपने जरूरी कामों की वजह से आपको रात में यात्रा करनी पड़ जाए तो ऑटो रिक्शा ड्राइवर राजी अशोक से आपको काफी मदद मिल सकती है।

आपको बता दें कि न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक राजी अशोक नाम की महिला ऑटोरिक्शा ड्राइवर ने महिलाओं और बुजुर्गों को मुफ्त सवारी की पेशकश की है। राजी अशोक नाम की महिला करीब 23 सालों से इस पेशे में जुड़ी हुई हैं जो परेशान और असहाय लोगों की भी मदद करने मे पीछे नही हटती।

खास बात यह है कि चेन्नई में ऑटोरिक्शा ड्राइवर राजी अशोक सुर्खियों में इसलिए हैं कि वो रात मे अकेली रिक्शा चलाती हैं, और सड़क पर कोई परेशान राहगीर दिख जाए तो उसकी मदद भी करती हैं।

और यही नही वह महिलाओं और बुजुर्गों को मुफ्त में यात्रा करा रही हैं। पिछले 23 सालों से ऑटोरिक्शा चलाने वाली राजी अशोक के पास स्नातक की डिग्री भी है, वो मूल रूप से केरल की रहने वाली हैं लेकिन बाद में वो अपने पति के साथ चेन्नई में शिफ्ट हो गईं, अपनी डिग्री के साथ सरकारी नौकरी पाने में असमर्थ होने के बाद उन्होंने अपने परिवार का समर्थन करने के लिए ऑटो चलाने का फैसला किया।

आपको बता दें कि ये महिला रूचि रखने वाली महिलाओं को मुफ्त में ऑटो ड्राइविंग की ट्रेनिंग भी देती हैं, राजी बताती हैं कि ऑटोरिक्शा के जरिए वो हर महीने करीब 15 से 20 हजार रुपए कमा लेती हैं, जिससे उनके परिवार का पालन पोषण हो जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.