आजम खां ने एक ही सीट से 10वीं बार विधायक बनकर बनाया रिकार्ड, नेता प्रतिपक्ष बनाने की उठी मांग

सांसद आजम खां दो साल से सीतापुर की जेल में बंद हैं। जेल में रहते हुए ही रामपुर शहर से 10वीं बार विधायक बने हैं। सपा कार्यकर्ता अब उन्हे नेता प्रतिपक्ष बनाने की मांग कर रहे हैं। सपाइयों का कहना है कि आजम खां ऐसे अकेले नेता हैं, जो एक ही सीट से 10 बार विधायक चुने गए हैं। वह पहले नेता प्रतिपक्ष भी रह चुके हैं। संसदीय कार्य मंत्री भी रहे हैं। इसलिए उनके अनुभव को देखते हुए उन्हें नेता प्रतिपक्ष बनाया जाए। उन्हें नेता प्रतिपक्ष बनाने के लिए सपाई इंटरनेट मीडिया पर भी खूब मैसेज भेज रहे हैं।

सपा कार्यकर्ता इरशाद महमूद, मुईन पठान, शमशाद रजा अंसारी, फरहान उल्ला खान, कय्यूम मेंहदी आदि ने फेसबुक पर आजम खां को नेता प्रतिपक्ष बनाने की पोस्ट डाली हैं। इनका कहना है कि समाजवादी पार्टी में एक ही किरदार है, जिसका नाम आजम खां हैं, उन्होंने बहुत कुर्बानी दी हैं। बहुत परेशानियों से गुजर रहे हैं। बेगुनाह होते हुए भी पिछले दो साल से जेल में बंद हैं। लोहिया जी के सिद्धांत पर डटे रहे, झुके नहीं। झुक जाते तो शायद सभी मसले आसान हो जाते। राष्ट्रीय अध्यक्ष से गुजारिश है कि उन्हें नेता प्रतिपक्ष बनाया जाए।

वोट हम दें, नेता प्रतिपक्ष कोई औरः सपा नेता शानी खां ने लिखा है कि आजम खां और उनकी फैमिली ने बड़ी कुर्बानी दी हैं। गाजियाबाद से गाजीपुर तक वोट हम दें, जेल हम जाएं और नेता विपक्ष बने कोई और। शादाब खां ने लिखा है कि समाजवादी पार्टी को चाहिए कि आजम खां का लोकसभा से इस्तीफा कराकर उन्हें नेता प्रतिपक्ष बनाएं। आजम खां के मीडिया प्रभारी फसाहत अली खां शानू का कहना है कि आजम खां समाजवादी पार्टी के सीनियर लीडर हैं। 10वीं बार विधायक बने हैं। सबसे अनुभवी नेता हैं। विधानसभा का लंबा अनुभव है और नेता प्रतिपक्ष भी रह चुके हैं।

सब जानते हैं कि दबे, कुचले अल्पसंख्यकों ने किस तरह समाजवादी पार्टी को वोट दिया है। ऐसे में नेता प्रतिपक्ष पर आजम खां का हक है। उम्मीद है कि उन्हें नेता प्रतिपक्ष बनाया जाएगा। इस बारे में कोई मांग नहीं, बल्कि राष्ट्रीय अध्यक्ष को खुद सोचना चाहिए। हमें तो सूत्रों से पता भी लगा है कि उन्हें समाजवादी पार्टी नेता प्रतिपक्ष बना रही है। लोकसभा से इस्तीफे को लेकर बोले, इस बारे में आजम खां ही फैसला लेंगे। मुझे लगता है कि आजम खां लोकसभा से इस्तीफा देंगे। सपा जिलाध्यक्ष वीरेंद्र गोयल का कहना है कि उनसे भी कार्यकर्ता इस तरह की मांग कर रहे हैं कि आजम खां को नेता प्रतिपक्ष बनवाया जाए। रामपुर ही नहीं, दूसरे जिलों के नेता भी उनसे यह मांग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.