The Kashmir Files के सपोर्ट में लोगों के झुंड ने जबरन रोकी Bachchhan Pandey की स्क्रीनिंग, वायरल हुआ _VIDEO

विवेक अग्निहोत्री के डायरेक्शन में बनी फिल्म The Kashmir Files की दीवानगी लोगों के सिर चढ़कर बोल रही है। फिल्म पहले ही सुपरहिट हो चुकी है और अभी भी बॉक्स ऑफिस पर जोरदार बिजनस कर रही है। यह फिल्म 1990 में कश्मीरी पंडितों पर हुए अ,,त्या,,चार और उनके पलायन पर बनी है। इस फिल्म को देखकर ऑडियंस काफी इमोशनल भी हो रही है। द कश्मीर फाइल्स की सफलता से अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की हालिया रिलीज फिल्म ‘बच्चन पांडे’ (Bachchhan Pandey) की कमाई पर भी अच्छा-खासा असर पड़ा है।

द कश्मीर फाइल्स’ देखने वाले दर्शकों के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इस बीच एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है जिसमें कुछ लोगों का झुंड एक मल्टीप्लेक्स में घुसकर अक्षय कुमार की फिल्म ‘बच्चन पांडे’ की स्क्रीनिंग रोक देते हैं और यह मांग कर रहे हैं कि सिनेमाघर में केवल ‘द कश्मीर फाइल्स’ को ही दिखाया जाए।

बॉलिवुड हंगामा की एक हालिया रिपोर्ट की मानें तो यह चौंकाने वाली घटना उड़ीसा के संभलपुर शहर के आईलेक्स सिनेमा में हुई है। रिपोर्ट में मल्टीप्लेक्स से संबंधित एक सूत्र ने कहा, ‘हम एक ऐसी दुनिया में रह रहे हैं जहां कुछ भी हो सकता है। रूस ने यूक्रेन पर ह,,मला कर दिया और इसके लिए दुनिया कुछ भी नहीं कर रही है। इसलिए आप सोच सकते हैं कि भारत जहां 130 करोड़ लोग हैं, वहां हर किसी की अपनी सोच है।’

वैसे बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जबकि लोगों ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ की स्क्रीनिंग के दौरान हंगामा किया हो। एक सिनेमाघर मालिक ने बताया, ‘लोग 10, 20, 50 या 100 के झुंड में आ रहे हैं। हालांकि ज्यादातर लोग शांति से फिल्म देख रहे हैं लेकिन कुछ लोग हं,,गामा मचा रहे हैं। एक ग्रुप हमारे स्टाफ से ल,,ड़ पड़ा और उन्होंने आरोप लगाया फिल्म से कोई सीन बीच में काट दिया गया। लोगों को समझना चाहिए कि एक सिनेमाघर का मैनेजर कैसे किसी फिल्म में से सीन का,,ट सकता है। अब रील का जमाना नहीं है। हमें डीसीपी मिलता है जिसमें से एक सेकंड का सीन भी नहीं काटा जा सकता है। लेकिन यह बात हम हंगामा करने वाले इन लोगों को कैसे समझाएं। कुछ लोग ऐसे है जो सोचते हैं कि इस फिल्म के जरिए हम उन्हें सच नहीं दिखाना चाहते हैं।’

वैसे ‘द कश्मीर फाइल्स’ की कमाई की बात करें तो यह फिल्म अभी तक बॉक्स ऑफिस पर 167 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिजनस कर चुकी है। फिल्म के शो अभी भी हाउसफुल चल रहे हैं। सिनेमाघर मालिक इस बात से तो खुश हैं कि बिजनस बढ़िया हो रहा है लेकिन उन्हें यह भी डर रहता है कि कुछ लोग फिल्म के दौरान हं,,गामा और तो,ड़, फो,ड़ भी कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.