जब बेरोजगार बॉबी देओल से उनके बच्चों ने पूछ लिए ये सवाल, कि पापा काम पर क्यों नही जाते

बॉलीवुड एक्टर बॉबी देओल (Bobby Deol) ने फिल्म ‘बरसात’ से साल 1995 में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था. इसके बाद साल 2013 में फिल्म ‘यमला पगला दीवाना 2’ के बाद से वह बड़े पर्दे से गायब हो गए. साल 2017 में एक्टर ने कमबैक किया. इस साल इनकी फिल्म ‘पोस्टर ब्वॉयज’ रिलीज हुई. इसके बाद साल 2018 में ‘रेस 3’ आई. सलमान खान संग यह स्क्रीन शेयर करते दिखाई दिए. बीच के समय इस समय में बॉबी देओल के पास काम नहीं था. न ही उन्हें कोई अच्छी फिल्म ऑफर हुई थी. ऐसे में बॉबी देओल ने घर पर रहना चुना. हाल ही में एक इंटरव्यू में बॉबी देओल ने बताया कि धरम देओल और आर्यमान देओल ने उन्हें दोबारा फिल्मों में वापसी को लेकर प्रोत्साहित किया. दोनों ही बेटे उनके सपोर्ट सिस्टम बने।

बॉबी देओल ने पत्नी तान्या देओल संग साल 2001 में आर्यमान देओल का स्वागत किया. इसके तीन साल बाद तान्या ने दूसरे बेटे धरम को जन्म दिया. बॉबी देओल का कहना है कि उन्होंने फिल्मों से ब्रेक इसलिए लिया था, क्योंकि वह दोनों ही बेटों की परवरिश में तान्या का साथ देना चाहते थे।

बॉबी ने बयां किया किस्सा बॉबी देओल ने पत्नी तान्या देओल संग साल 2001 में आर्यमान देओल का स्वागत किया. इसके तीन साल बाद तान्या ने दूसरे बेटे धरम को जन्म दिया. बॉबी देओल का कहना है कि उन्होंने फिल्मों से ब्रेक इसलिए लिया था, क्योंकि वह दोनों ही बेटों की परवरिश में तान्या का साथ देना चाहते थे. हालांकि, बाद में उन्हें लगा कि उनका यह कदम गलत रहा है, क्योंकि उनके दोनों बेटों ने उनसे पूछना शुरू कर दिया था कि वह आखिर काम पर क्यों नहीं जाते हैं।

पिंकविला संग बातचीत में बॉबी देओल ने कहा, “मैं परिवार शुरू करना चाहता था. मैं चाहता था कि जब मेरे बच्चे बड़े हो जाएं तो मैं बूढ़ा न लगूं. मैं उनके साथ बढ़ना चाहता था. ग्रो करना चाहता था. मैं उनका दोस्त बनना चाहता था. यहां मैं गलत साबित हो गया, क्योंकि मुझे अहसास ही नहीं हुआ कि अगर मैं उनकी मदद कर रहा हूं तो मैं खुद की मदद नहीं कर रहा हूं. बच्चे पूछने लगे थे कि पापा आखिर घर पर क्यों हैं? काम पर क्यों नहीं जाते हैं? और जब मैंने उन्हें यह कहते सुना तो मैं उनके लिए एक गलत और बुरा उदाहरण सेट नहीं करना चाहता था.”

बॉबी देओल ने कहा था कि जब दोनों ही बेटे उनके यह सवाल करने लगे और पूछने लगे कि वह आखिर मां तान्या की तरह काम पर क्यों नहीं जाते हैं तो उनके लिए यह बात एक वेकअप कॉल की तरह रही. इसके बाद बॉबी देओल ने खुद के बारे में सोचना शुरू किया. उन्हें लगने लगा था कि आखिर वह खुद के साथ कर क्या रहे हैं. ऐसे में उन्होंने बड़े पर्दे पर वापसी करने की प्लानिंग शुरू की. आज बॉबी देओल की वेब सीरीज ‘आश्रम’ दर्शकों के बीच हिट है. बता दें कि बॉबी देओल की पत्नी तान्या पेशे से इंटीरियर डिजाइनर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.