ओसामा बिन लादेन को मा’रने वाले सील कमांडो ने व्लादिमीर पुतिन को बताया ‘पागल’, दे दी बड़ी चेतावनी

ओसामा बिन लादेन को मा’रने वाले नेवी सील ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बारे में चेतावनी जारी की है. उन्होंने कहा कि अमेरिका पुतिन के साथ वह नहीं कर सकता जो उसने आतं’कवा’दी मास्ट’रमा’इंड के साथ किया था. इसका साथ ही नेवी सील ने रूस के आ’क्रम’ण पर अपने देश के रुख की भी आलोचना की.

मोंटाना के रॉब ओ नील, SEAL टीम सिक्स का हिस्सा थे, जिसने 2010 में एबटाबाद में 9/11 के मास्टर माइंड ओसामा बिन लादेन को मा’र गिराया था. उन्होंने 16 वर्षों में 400 ल’ड़ाकू मिशन पूरे किए हैं और मानते हैं कि यूक्रेन के खिलाफ पूर्ण पैमाने पर आक्र’मण शुरू करके व्लादिमीर पुतिन ने अपना आपा खो दिया है.

रॉब ने यूक्रेन पर रूस के हम’ले को लेकर अपने देश की प्रतिक्रिया की आलोचना करते हुए कहा कि अमेरिका ने घात’क हम’ले का जवाब कमजोरी के साथ दिया है.’डेली मेल’ की रिपोर्ट के मुताबिक ओ नील का मानना ​​​​है कि पेंटागन पुतिन को रोकने की कोशिश करने के बजाय उनके जलवायु परिवर्तन एजेंडे के बारे में अधिक चिंतित है.

उन्होंने कहा, ‘रूस और चीन हम पर हंस रहे हैं.’ ओ’नील ने कहा कि उन्हें विश्वास नहीं था कि यूक्रेन पर रूस आ’क्रम’ण करेगा क्योंकि उन्होंने ‘एक पागल आदमी (पुतिन) के फैसले को समझने की कोशिश करने की गलती की.’ ओ’नील का दावा है कि ज्यादातर अमेरिकियों को टीवी और सोशल मीडिया से यु’द्ध के बारे में उनके विचार मिल रहे हैं.

लोग चाहते हैं कि अमेरिका रूस को लेकर सख्त रुख अपनाए.याद दिला दें कि मई 2011 को अ’ल का’यदा प्रमु’ख और दुनिया के सबसे खत’रनाक आतं’की ओसामा बिन लादेन के खात्मे के मिशन को अंजाम दिया गया था. इस मिशन में शामिल नेवी सील टीम के रॉब ओ नील ने आखिरी ओसामा पर आखिरी वा’र किया था.

नील ने आंत’की ओसामा बिन लादेन के सिर में तीन गो’लि’यां दा’गी थीं. इस टीम के किसी भी सदस्य की पहचान उजागर नहीं कई गई थी.यूएस न्‍यूज चैनल फॉक्‍स ने नील का इंटरव्‍यू किया था.

इसी इंटरव्‍यू में उनकी पहचान सार्वजनिक हुई थी. रॉब ओ नील का पूरा नाम रॉबर्ट ओ नील है. फिलहाल वह नेवी सील का हिस्‍सा नहीं हैं. ओ नील ने अपने इस इंटरव्‍यू में मिशन ओसामा से जुड़ी कई कहानियों से पर्दा उठाया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.