इन महिला सेलेब्स को शादी के लिए नहीं पड़ी किसी मर्द की जरुरत, खुद से ही रचा लिया खुद का ब्याह

क्षमा बिंदु ही अकेली ऐसी महिला नहीं हैं जिन्होंने सोलोगैमी को चुना है बल्कि कुछ जाने-माने सेलेब्स भी इसी गिनती में आते हैं. ये वे महिलाएं हैं जिन्होंने खुद से ही शादी की है. गुजरात की रहने वाली क्षमा बिंदु (Kshama Bindu) ने आने वाली 11 जून के दिन खुद से शादी करने का फैसला लिया है. उनकी शादी में सबकूछ होगा बस दूल्हा नहीं होगा. इसकी वजह है कि क्षमा सोलोगैमी (Sologamy) को अपनाते हुए खुद से ही शादी (Self Marriage) करने वाली हैं. जी हां, आपने सही सुना. खुद से ही शादी करने को सोलोगैमी कहते हैं जिसे अपनाने वालों के अनुसार यह खुद को अपनाने और खुद से प्यार करने की तरफ एक कदम है. लेकिन, क्षमा अकेली ऐसी महिला नहीं हैं जो खुद से शादी करने जा रही हैं, ऐसी और भी कई महिलाएं और सेलेब्रिटीज हैं जिन्होंने सोलोगैमी को अपनाया है.

 

विक्टोरिया सीक्रेट की मॉडल यूं तो अपने स्टाइल और फैशन के लिए हमेशा से खबरों में आती रही हैं लेकिन एड्रियाना लीमा (Adriana Lima) के चर्चा में आने की वजह कुछ और थी. एड्रियाना ने सभी को इंस्टाग्राम (Instagram) पोस्ट के जरिए इस बात से रूबरू कराया कि अब वे शादी कर चुकी हैं, लेकिन इसमें भी एक ट्विस्ट है. एड्रियाना ने जिससे शादी की वो कोई और नहीं बल्कि खुद एड्रियाना लीमा ही थीं. अपने पोस्ट के जरिए एड्रियाना ने बताया, ‘रिंग का क्या मसला है, यह प्रतीक है, मैं खुद से और अपनी खुशी से कमिटेड हो चुकी हूं और मैंने अपनेआप से शादी कर ली है.’

 

अमेरिकन आइडल रह चुकीं फैंटासिया बर्रीनो (Fantasia Barrino) की उंगली में शादी की एक नहीं बल्कि 2 अंगुठियां हैं. अपने पति के साथ शादी के बंधन में बंधने से पहले फैंटासिया ने खुद से शादी की थी. फैंटासिया ने खुद से शादी करने के विषय में कहा था कि किसी और में सच्चा प्यार ढूंढने की बजाय उनके लिए खुद से प्यार करना सीखना ज्यादा जरूरी था.

ब्राजीलियन मॉडल क्रिस गलेरा (Cris Galera) भी खुद से शादी करने को लेकर चर्चा में आई थीं. हालांकि, कुछ समय बाद किसी खास से मिलने के बाद उन्होंने खुद से तलाक लेने का फैसला भी लिया था लेकिन 3 महीने तक वे खुद से शादी करके ही रही थीं. खुद से शादी के समय क्रिस का कहना था कि किसी दूल्हे के ना होने पर वे निराश नहीं हैं. क्रिस ने भी प्रोपर वाइट गाउन और सेरेमनी में खुद से शादी की थी.

लौरा मेसी: इटली की रहने वाली लौरा मेसी (Laura Mesi) ने साल 2017 में खुद से शादी की थी. लौरा ने अपने दोस्तों को कहा था कि अगर 40 साल की होने तक उन्हें कोई पार्टनर नहीं मिलता तो वे खुद से ही शादी कर लेंगी. लौरा का कहना है कि अगर उन्हें आगे चलकर कोई मिला जिससे वे शादी कर सकें तो वे इस बारे में सोच सकती हैं, लेकिन अपनी खुशी के लिए वे किसी पर निर्भर नहीं हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.