मेयर ने रचाई मगरमच्छ से शादी, रस्में पूरी होने के बाद किया Kiss… घूंघट में पहुंची ‘दुल्हन’

शादी करने वाला हर शख्स और महिला अपने-अपने जीवनसाथी के साथ घर बसाने का सपना देखते हैं। लेकिन अगर जीवनसाथी इंसान के बजाय एक मगरमच्छ हो तो ये सपने कैसे पूरे होंगे। यह कोई दंतकथा नहीं बल्कि हकीकत है। मैक्सिको के एक गांव में एक मेयर की शादी किसी महिला के बजाय मगरमच्छ से हुई। सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर किए जाने के बाद लोग इसे अजोबीगरीब घटना करार दे रहे हैं। लेकिन वास्तव में मेयर एक प्राचीन परंपरा का पालन कर रहे हैं।

सैन पेड्रो हुआमेलुला के मेयर विक्टर ह्यूगो सोसा ने हाल ही में एक भव्य पारंपरिक समारोह में अपनी मगरमच्छ ‘दुल्हन’ से शादी की। इस अनोखी शादी की तस्वीरों ने सोशल मीडिया यूजर्स को हैरान कर दिया है। शादी में मगरमच्छ सफेद गाउन और घूंघट में नजर आई। सोसा अपनी ‘दुल्हन’ को अपने हाथों में पकड़े हुए थे और स्थानीय लोगों के साथ गांव के बीच से निकल रहे थे। इस दौरान ग्रामीण लोगों ने पारंपरिक वाद्ययंत्रों बजाए।

मेयर ने किया मगरमच्छ दुल्हन को किस:इन सबसे ज्यादा हैरान करने वाला वह वीडियो था जिसमें मेयर अपनी नई दुल्हन को किस करते नजर आए। हालांकि किसी तरह की अप्रिय घटना से बचने के लिए मगरमच्छ के मुंह को अच्छी तरह बांध दिया गया था। यह शादी कई लोगों को भयावह लगी और इसे देखकर वे बैचेन हो गए। रॉयटर्स की खबर के अनुसार, मगरमच्छ को ‘लिटिल प्रिंसेस’ कहा गया। इस जानवर को ‘धरती मां की प्रतिनिधि माना जाता है। स्थानीय नेता से इसकी शादी ईश्वर के साथ इंसानों के जुड़ाव का प्रतीक है।’

परंपराओं का संरक्षण करता है गांव:रॉयटर्स से बात करते हुए मेयर ने कहा, ‘हम प्रकृति से पर्याप्त बारिश और खाना मांगते हैं।’ सोसा ओक्साका के प्रशांत तट पर मछुआरों के एक छोटे से गांव के मेयर हैं। मेक्सिको के दक्षिण में स्थित ओक्साका अपनी स्वदेशी संस्कृति, भाषाओं और परंपराओं के संरक्षण के लिए जाना जाता है। न्यूजवीक के अनुसार सात साल की मगरमच्छ दुल्हन को सैन पेड्रो हुआमेलुला से होकर ले निकाला गया और लोगों ने गाना गाया और ड्रम और तुरही बजाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.