डेविड वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ की शर्मनाक हरकत, भड़के भारतीय दिग्गज ने सुनाई खरी खोटी VIDEO

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइसीसी टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ आस्ट्रेलिया ने शानदार जीत दर्ज की। आखिरी ओवर में 5 विकेट से मैच को अपने नाम कर टीम ने फाइनल में जगह पक्की कर ली। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 176 रन का स्कोर खड़ा किया था।

जवाब में आस्ट्रेलिया ने 19वें ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। अब रविवार 14 नवंबर को न्यूजीलैंड के साथ उनका सामना होगा।इस मैच में आस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर डेविड वार्नर ने एक विवाद खड़ा कर दिया।

उन्होंने बल्लेबाजी के दौरान कुछ ऐसा किया जिसको लेकर भारतीय दिग्गज गौतम गंभीर और हरभजन सिंह भड़क गए। वार्नर ने मैच के दौरान मोहम्मद हफीज के हाथ से गेंद छूटने के बाद उसका फायदा उठाते हुए जोरदार शाट लगाकर छक्का हासिल किया।

दिग्गजों का मानना था कि यह खेल भावना के खिलाफ है। इतने अनुभवी बल्लेबाज को ऐसा नहीं करना चाहिए था।आस्ट्रेलिया की पारी के 7.1 ओवर की गेंद जब हफीज ने डालनी चाही तो वह उनके हाथ से फिसल गई और दो टप्पे में वार्नर के सामने पहुंची।

उन्होंने इस गेंद पर आगे बढ़कर जोरदार छक्का लगाया और अंपायर ने इस नियम के मुताबिक नो बोल करार दिया। मैच खत्म होने के बाद गंभीर और भज्जी ने इसी बात को उठाया। यह शाट लगाना उचित नहीं था क्योंकि गेंद छूट गई थी और आपको छक्के के साथ नो बाल भी मिला।

गंभीर ने कहा, “आस्ट्रेलिया के दिग्गज शेन वार्न और रिकी पोंटिंग इस बारे में क्या कहेंगे मैं देखना चाहूंगा। क्योंकि उन्होंने अश्विन के मांकडिंग पर बड़ी चर्चा थी। खेल भावनी पर सवाल उठाया था।

वार्नर जैसे इतने बड़े खिलाड़ी को ऐसा करते शोभा नहीं देता है। यह खेल किसी को नहीं छोड़ता है शायद यही वजह थी कि आज 49 रन के स्कोर पर वार्नर आउट हो गए। एक ऐसी गेंद पर जहां कि बल्ला उनकी गेंद को छूता भी नहीं दिखा।”

भज्जी ने कहा, “ये आस्ट्रेलिया की फितरत ही ऐसी रही है। ग्रेग चैपल ने भी ऐसा ही कुछ किया था जब उन्होंने अंडर आर्म गेंदबाजी करवाने की शर्मनाक हरकत की थी।

रिकी पोंटिंग क्या बोलेंगे उन्होंने तो खुद ही ऐसा किया हुआ है। एक मैच में मुझे याद है कैच जमीन को छु रहा था फिर उन्होंने खुद ही अंपायर बनकर फैसला दे लिया था कि यह आउट है। खुद कैच पकड़ा और खुद ही फैसला भी दे दिया।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.