ढाई फीट की इमराना को मिल गया ढाई फीट का दूल्हा, अनोखी शादी देखने उमड़ा पूरा मोहल्‍ला_VIDEO

36 साल की इमराना का निकाह हापुड़ में रहने वाले 38 वर्षीय इब्राहिम से हो गया। दूल्‍हा दुल्‍हन दोनों का कद ढाई फीट है। सोशल मीडिया पर इनकी शादी के वीडियो तेजी से वायरल हो रहे हैं। इमराना मेरठ की रहने वाली हैं। लंबे समय से उनके घरवाले लड़का तलाश रहे थे।

दिल को छू जाने वाली यह खुशनुमा खबर मेरठ से है। यहां रहने वाली इमराना (Meerut Dwarf Bride) की उम्र बढ़ती जा रही थी, लेकिन उनकी शादी नहीं हो पा रही थी। वजह थी इमराना की लंबाई, जो महज ढाई फीट है। लेकिन, कहते हैं ना कि जोड़ियां तो ऊपर से बनकर आती हैं। इंतजार लंबा रहा, लेकिन 36 साल की इमराना को उनका हमसफर मिल ही गया। शनिवार को इमराना का निकाह उन्हीं के कद के हापुड़ निवासी 38 वर्षीय इब्राहिम से पूरी धूमधाम से हुआ।

कंकरखेड़ा इलाके के बड़े बाजार की रहने वाली इमराना के पिता की मृत्यु हो चुकी है। उनके भाई आबिद ने बताया कि वे चार भाई और दो बहनें हैं। इमराना का कद कम होने के कारण उन्हें उसकी शादी की बहुत चिंता रहती थी। आबिद के मुताबिक उन्होंने इमराना के लिए बहुत रिश्ते देखे, लेकिन कद की वजह से कहीं बात नहीं बन सकी।

कुछ समय पहले उन्हें रिश्तेदारी में हापुड़ निवासी ढाई फीट के इब्राहिम के बारे में जानकारी मिली। उन्होंने तुरंत इब्राहिम के परिवारीजनों से बातचीत की और वे भी दोनों की शादी के लिए रजामंद हो गए। इसके बाद दोनों का चट मंगनी पट ब्याह हो गया। इस शादी से दोनों परिवार बहुत खुश हैं। इब्राहिम हापुड़ में फल बेचते हैं। इब्राहिम ने बताया कि उसके माता-पिता का भी इंतकाल हो चुका है। उनके छोटे भाई सिराजुल हक की शादी छह साल पहले और छोटी बहन की शादी नौ साल पहले हो चुकी है।

इमराना और इब्राहिम के निकाह को देखने के लिए पूरा मोहल्ला उमड़ पड़ा। मेरठ समेत आसपास के इलाकों में भी दिनों से सिर्फ इसी शादी की चर्चा है। निकाह के वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। हालांकि, दूल्हा और दुल्हन दोनों ने मीडिया से दूरी बनाए रखी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.