सरकारी अस्पताल में इलाज कराने गए मरीज के पर्चे में लिखी ऐसी दवाई, एक अक्षर नहीं पढ़ सकता कोई

जब भी कोई मरीज अपनी बीमारी के इलाज के लिए डॉक्टर के पास जाता है तो वह जांच करने के बाद पर्ची पर प्रिस्क्रिप्शन लिख देता है. हालांकि, ज्यादातर लोगों को डॉक्टर की राइटिंग नहीं समझ आती है. कुछ डॉक्टर तो ऐसा लिखते हैं मानो उन्होंने सिर्फ उल्टी-सीधी लाइनें खींच दी है.

समझने के लिए यह पर्ची नजदीकी मेडिकल स्टोर पर जाकर देनी होती है और वह अपने हिसाब से दवा दे देते हैं. सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें सरकारी अस्पताल के डॉक्टर ने मरीज को पर्ची में डिस्क्रिप्शन लिखा.

जैसे ही मरीज ने पर्ची को देखा तो उसके होश उड़ गए. उसे समझ नहीं आया कि डॉक्टर ने पर्ची में आखिर क्या लिखा है. वायरल होने वाली तस्वीर राजस्थान सरकार के सरकारी मेडिकल अस्पताल की है. पर्चे में यह भी नहीं समझ आ रहा कि आखिर यह पर्ची किस राजकीय चिकित्सालय की है.

हालांकि, मरीज बीते मंगलवार को डॉक्टर के पास अपने इलाज के लिए गया, लेकिन उसे समझ नहीं आया उसके इलाज के लिए डॉक्टर ने प्रिस्क्रिप्शन में क्या लिखा. डॉक्टर ने पर्ची पर चार से पांच दवाइयां लिखी, लेकिन उसे कुछ भी समझ नहीं आया.

डॉक्टर की हैंडराइटिंग नहीं पढ़ पाने पर उसने अपने सोशल मीडिया पर प्लेटफॉर्म फेसबुक पर प्रिस्क्रिप्शन की एक तस्वीर साझा कर दी. इस तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा, ‘डॉक्टर्स की हैंड राइटिंग देखकर सोचता हूं, उनकी प्रेमिकाएं और प्रेमी प्रेम पत्र कैसे पढ़ पाते होंगे.’

सोशल मीडिया पर लोग इस तस्वीर को शेयर कर रहे हैं और मजेदार कमेंट्स कर रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट बॉक्स में लिखा, ‘प्रेमिका अपने प्रेमी की बात को इशारों-इशारों में समझ लेती है. उसी प्रकार डॉक्टर की लिखी पर्ची भी प्रेम की भाषा की तरह ही होती है.’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘कोई भी एक अक्षर नहीं पढ़ सकता.’

Leave a Reply

Your email address will not be published.