जानिए कौन है डॉक्टर महरीन काजी, जो बनने जा रही हैं IAS अतहर आमिर की दूसरी बीवी

भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के अफसर और श्रीनगर म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के कमिश्नर अतहर आमिर खान (Athar Aamir Khan) फिर से शादी रचाने जा रहे हैं. इस बार कश्मीर की ही डॉक्टर महरीन काजी (Dr. Mehreen Qazi) उनकी पत्नी बनने जा रही हैं. इससे पहले खान की शादी आईएएस टॉपर टीना डाबी (Tina Dabi) से हुई थी, लेकिन यह रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चल पाया था.

कश्मीर के अनंतनाग के रहने वाले IAS अतहर आमिर और डॉ. महरीन काजी ने शनिवार रात सोशल मीडिया के जरिए अपने नए रिश्ते का खुलासा कर दिया. दोनों की सगाई हो चुकी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डॉक्टर महरीन श्रीनगर के लाल बाजार की रहने वाली हैं.

इन दिनों राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली के राजीव गांधी कैं,सर संस्थान और अनुसंधान केंद्र में कार्यरत हैं. वह एक मेडिको होने के अलावा फैशन इंडस्ट्री में भी एक्टिव हैं. महिलाओं से जुड़े ब्रांड्स को बढ़ावा देती हैं. इंस्टाग्राम पर उनके 2 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

डॉक्टर महरीन खुद को ‘ड्रीमर’ यानी सपने देखने वाली और ‘अचीवर’ मतलब हासिल करने वाली बताती हैं. मेहरीन मेडिसिन में एमडी हैं और कथित तौर पर वह काफी समय से अतहर को डेट कर रही हैं. डॉ. मेहरीन ने पंजाब के फरीदकोट, दिल्ली की अंबेडकर यूनिवर्सिटी समेत यूके और जर्मनी से पढ़ाई की है.

माना जा रहा है कि इस जोड़े ने बीते मई माह में ही सगाई कर ली थी और इस साल अक्टूबर में शादी करने वाले हैं. सगाई की पुष्टि खान ने शनिवार देर रात अपनी फेसबुक वॉल पर की. वहीं, उनकी मंगेतर डॉक्टर मेहरीन काजी ने  भी अपने रिश्ते को जाहिर किया.

उधर, आईएएस अतहर आमिर की पहली पत्नी टीना डाबी ने भी तलाक के बाद IAS प्रदीप गवांडे से शादी रचा ली. प्रदीप राजस्थान के पुरातत्व विभाग के डायरेक्टर हैं. टीना और प्रदीप दोनों ही राजस्थान कैडर में पदस्थ हैं.

बता दें कि साल 2015 में दिल्ली की टीना डाबी ने संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की सिविल सेवा परीक्षा में टॉप रैंक हासिल की थी, उसी साल जम्मू कश्मीर के अतहर आमिर की भी यूपीएससी में दूसरी रैंक आई थी.

मसूरी में ट्रेनिंग के दौरान दोनों के बीच प्यार पनपा और ट्रेनिंग खत्म होने के बाद 2018 में दोनों ने शादी कर ली थी. हालांकि, ये शादी ज्यादा दिन तक नहीं चली और 2021 में टीना और अतहर के रास्ते अलग हो गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.