शादी करना चाहती थी एकता कपूर, मगर पिता जितेंद्र की वजह से बन गईं बिन ब्याही मां

बॉलीवुड में बहुत से स्टार किड्स ऐसे हैं जो अपना नाम बनाने में लगे हुए हैं। वो इस कोशिश में हैं कि एक दिन उनकी पहचान सिर्फ उनके नाम से हो ना कि उनके सुपरस्टार माता पिता के नाम से। हालांकि इंडस्ट्री में कुछ कलाकार ऐसे भी रहे हैं जिन्होंने इसे साबित कर के भी दिखाया और आज दुनिया में उनके नाम का डंका बजता है। टीवी और फिल्मों की मशहूर प्रोडस्यूर एकता कपूर इसका सबसे बढ़िया उदाहरण हैं।

एकता कपूर सुपरस्टार जितेंद्र की बेटी हैं लेकिन उन्होंने फिल्म और टीवी जगत में इतना नाम कमाया कि हर तरफ बस उनके ही नाम के चर्चे होते हैं। उनकी मेहनत और सफलता देखकर एक पल के लिए लोग ये भी भूल जाते हैं कि वो किसी सुपरस्टार की बेटी हैं। एकता टीवी की क्वीन कही जाती हैं और सालों तक उन्होंने टीवी पर राज किया है। आज भी उनके बनाए शो सुपरहिट होते हैं। हालांकि उनके टीवी शोज की तरह उनकी निजी जिंदगी भी कई सारे ट्विस्ट और टर्न से भरी हुई है।

सभी जानते हैं कि एकता कपूर ने शादी नहीं की लेकिन वो मां बन चुकी हैं। दरअसल सेरोगेसी के जरिए वो एक बेटे की मां बनी है जिसका नाम उन्होंने रवि रखा है। रवि उनके जीवन का उजाला है जिससे वो बेहद प्यार करती हैं। हालांकि ऐसा नहीं था कि एकता कभी शादी ही नहीं करना चाहती थीं बल्कि बहुत पहले उन्हें शादी का काफी क्रेज था लेकिन अपने पिता की एक शर्त की वजह से वो कभी शादी नहीं कर पाईं।

एकता आज एक सफल बिजनेसवूमेन हैं लेकिन एक वक्त था जब उन्हें पार्टी करने और शादी दोनों करने का क्रेज था। 15 साल की उम्र से ही एकता पार्टी की शौकीन थी। हालांकि एक बार उनके पिता ने उन्हें पॉकेट मनी देने से इनकार कर दिया था। इस बात का खुलासा एकता ने एक इंटरव्यू में किया था । उन्होंने बताया कि कि जब उन्होंने अपने पिता से शादी को लेकर बात की तो उन्होंने कहा कि या तो तुम शादी कर लो या पार्टी की बजाय काम करो जो मैं चाहता हूं।

जितेंद्र का इतना बोलना ही उस दिन एकता के लिए पत्थर की लकीर हो गया। एकता ने तय कर लिया कि वो अब अपने पिता को सफल होकर दिखाएंगी। कम उम्र में शादी करने की जगह उन्होंने अपने करियर को महत्व दिया। एक वक्त पर एकता का नाम कई कलाकारों से जुड़ा भी लेकिन उन्होंने कभी इन बातों से अपना फोकस खोने नहीं दिया।

एकता ने बताया था- उस दौरान मेरी जो स्थिति थी उससे मैं काफी खुश थी और सबकुछ अच्छा चल रहा था इसलिए मैंने सोचा कि जब 22 की हो जाऊंगी तो शादी करुंगी लेकिन किस्मत में कुछ और ही लिखा था। बता दें कि महज 19 साल की उम्र में एकता ने हम पांच सीरियल प्रोड्यूस किया था। ये शो जबरदस्त हिट रहा था जिसके बाद उन्होंने प्रोडक्शन की दुनिया में और कदम बढ़ाया।

इसके बाद उन्होंने कसौटी जिंदगी की, कहानी घर घर की, क्योंकि सास भी कभी बहू थी, बड़े अच्छे लगते हैं जैसे शो बनाए जो सुपरहिट रहे। कुछ शोज फ्लॉप भी हुए लेकिन हिट की संख्या काफी ज्यादा है। उन्होंने अब तक के करि.र में करीब 135 से भी ज्यादा टीवी सीरियल को प्रोड्यूस किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.