मार्क जुकरबर्ग ने किया बड़ा ऐलान फेसबुक ने अपनी कंपनी का नाम बदलकर रखा Meta

फेसबुक (Facebook)  का नाम बदलकर मेटा (Meta) कर दिया गया है। अमेरिका स्थित सोशल मीडिया दिग्गज कंपनी फेसबुक बीते कुछ दिनों से फेसबुक का नाम बदलने की योजना बना रही थी। ताजा अपडेट के अनुसार मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने फेसबुक (Facebook New Name) का नाम बदल दिया है। जुकरबर्ग के अनुसार यह कंपनी के मेटावर्स (Meta Facebook New Name) के आइडिया को दर्शाएगा।

फेसबुक सीईओ ने अपने अधिकारिक हैंडल पर नए नाम को लॉन्च करने के साथ मेटा के बारे में कई जानकारी भी दी है। जुकरबर्ग ने लिखा, “हाल के दशकों में टेक्नोलॉजी ने लोगों को खुद को अधिक स्वाभाविक रूप से जोड़ने और व्यक्त करने की शक्ति दी है।

जब मैंने फेसबुक की शुरुआत की थी तब हम ज्यादातर वेबसाइटों पर टेक्स्ट टाइप करते थे। जब हमें कैमरा वाले फोन मिले तो इंटरनेट और मोबाइल ज्यादा लोगों की पहुंच में आ गया। जैसे-जैसे कनेक्शन तेज होते गए वीडियो अनुभव साझा करने का एक बेहतर तरीका बन गया।

हम डेस्कटॉप से वेब पर मोबाइल पर चले गए हैं; टेक्स्ट से फोटो से लेकर वीडियो तक। लेकिन यह इसका अंत नहीं है।मेटा के बारे में बात करते हुए जुकरबर्ग ने लिखा, “अगला प्लेटफ़ॉर्म और भी अधिक तल्लीन होगा।

   ऐसी इंटरनेट जिसे आप पहले से इस्तेमाल कर रहे हैं ना कि केवल इसे देख रहे हैं। हम इसे मेटावर्स कहते हैं और यह हमारे द्वारा बनाए गए प्रत्येक प्रोडक्ट से कनेक्ट करेगा। मेटावर्स की क्वालिटी आपको उपस्थिति का अनुभव कराएगी.

जैसे आप किसी दूसरे व्यक्ति के साथ या किसी दूसरे स्थान पर हैं। किसी दूसरे व्यक्ति के साथ वास्तव में उपस्थित होना सोशल टेक्नोलॉजी का आखिरी सपना है। इसलिए हम इसे बनाने पर ध्यान दे रहे हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.