पार्क में उस स्थान पर गोवर्धन पूजा की गई, जिस जगह पर पढ़ी जाती है जुमे की नमाज VIDEO

हरियाणा के गुरुग्राम में कई हिंदू संगठनों के सदस्यों ने शुक्रवार को सेक्टर 12 में गोवर्धन पूजा का आयोजन किया. यहां अब तक मुस्लिम समाज के लोग शुक्रवार को नमाज अदा करते थे. सत्तारूढ़ बीजेपी (BJP) के सदस्य भी संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति द्वारा आयोजित इस पूजा में शामिल हुए.

हिंदू संगठनों के सदस्यों ने कहा कि ऐसा खुली जगहों पर नमाज अदा करने के खिलाफ उनका विरोध दर्ज कराने के लिए किया गया था. वहीं मुस्लिम समुदायों के सदस्यों ने कहा कि पिछले दिनों हिंदू संगठनों और  स्थानीय निवासियों द्वारा उठाई गई.

आपत्तियों के साथ-साथ विरोध के कारण सेक्टर 12 में नमाज अदा नहीं करने का फैसला किया. शांतिपूर्वक हुई नमाज और पूजा’वहीं जुमे की नमाज सेक्टर 29 के लीजर वैली ग्राउंड में चिन्हित जगह पर हुई. जबकि गोवर्धन पूजा सेक्टर 47 और डीएलएफ फेज -3 में उस जगह की गई.

जहां नमाज अदा होती थी. इसके अलावा सेक्टर 12 के पास और भी कई जगहों पर छोटे पैमाने पर पूजा की गई. इस दौरान सभी जगहों पर भारी पुलिस बल की तैनात रहा और दोनों समुदायों की ओर से शांतिपूर्वक नमाज और पूजा की गई.

नहीं मिली कोई शिकायत’
पुलिस कमिश्नर केके राव ने कहा, “किसी भी क्षेत्र से किसी को परेशानी की कोई रिपोर्ट नहीं मिली. ज्यादातर मुसलमानों ने सेक्टर 29 में लीजर वैली ग्राउंड में नमाज अदा की, और वे शुक्रवार को सेक्टर 12 क्षेत्र में नहीं गए क्योंकि वे गोवर्धन पूजा का आयोजन हुआ था.”

‘धार्मिक गतिविधियों के लिए नहीं सड़कें’
सेक्टर 12 में सैकड़ों की भीड़ को संबोधित करते हुए बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि सड़कें धार्मिक गतिविधियों के लिए नहीं हैं. सड़कों को रोकना किसी भी धर्म का हिस्सा नहीं है. सड़कों पर लोगों का पहला अधिकार है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.