AIMIM छोड़ BSP में दोबारा शामिल हुए गुड्डू जमाली, चुनाव में हुई थी करारी हार

हाल ही में हुए उत्तर प्रदेश चुनाव में AIMIM ने 100 कैंडीडेट उतारे थे. इसमें ज्यादातर की जमानत जब्त हो गई थी. AIMIM के उम्मीदवार गुड्डू जमाली (Guddu Jamali) ने अच्छा प्रदर्शन किया था. लेकिन वह मुबारकपुर सीट से चुनाव हार गए थे. चुनाव के कुछ दिन के बाद गुड्डू जमाली ने असदउद्दीन का साथ छोड़ दिया है. उन्होंने बहुजन समाज पार्टी (BSP) ज्वाइन कर लिया है.

गुड्डू जमाली के BSP में जाने से AIMIM चीफ असददुद्दीन ओवैसी को बड़ा झटका लगा है. गुड्डू के इस कदम से उत्तर प्रदेश में AIMIM की राह और मुश्किल हो जाएगी. ओवैसी ने गुड्डू जमाली को मुबारकपुर सीट से टिकट दिया था.

उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा सीटें हैं. इनमे AIMIM ने 100 से ज्यादा प्रत्याशी उतारे थे. सभी कैंडडेट में से सिर्फ गुड्डू जमाली ही अपनी जमानत बचा पाए थे. इस सीट से समाजवादी पार्टी के अखिलेश ने जीत दर्ज की थी.

गुड्डू जमाली पहले बसपा में थे. उन्होंने पसपा छोड़ कर AIMIM ज्वाइन किया था. पिछले साल उन्होंने कहा था कि वह पार्टी (बसपा) के लिए पूरी लगन से काम करते हैं लेकिन मायावती को लगता है कि वह ठीक से काम नहीं करते हैं. इसलिए वह पार्टी पर बोझ बनकर नहीं रहना चाहते. इसके बाद उन्होंने बसपा से इस्तीफा दे दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.