हल्दीराम ने व्रत के खाने के पैकेट में कर दी ये बड़ी गलती, लोगों का फूटा गुस्सा..

खाने पीने के सामान जैसे स्नैक्स, नमकीन, मिठाई जैसी चीजें बनाने के लिए जानी जाने वाली कंपनी हल्दीराम व्रत के खाने को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों के गु’स्से का शि’कार हो रही है. सोशल मीडिया पर लोगों ने #Haldiram के साथ इसके एक पैकेट की तस्वीर शेयर करना शुरू कर दी है. इस नाराजगी की वजह यह है कि यहां पर बिकने वाले व्रत के खाने के पैकेट पर डिस्क्रिप्शन उर्दू में दिया गया है. लोग अब इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर अपना गु’स्सा निकाल रहे हैं.

ट्विटर और इंस्टाग्राम पर हल्दीराम के फलाहारी नमकीन के पैकेट्स की तस्वीरें कई लोगों ने शेयर की हैं. जिसमें हम साफ तौर पर देख सकते हैं कि पैकेट के ऊपर उर्दू में कुछ लाइन लिखी हुई हैं. अब लोग हल्दीराम कंपनी से यह जवाब मांग रहे हैं कि जब सामान व्रत का है तो इसका डिस्क्रिप्शन हिंदी या अंग्रेजी में ना होकर उर्दू में क्यों है? क्या हल्दीराम कुछ छिपाना चाह रहा है? देखिए कुछ ट्वीट्स…

इस मामले में लोगों का सवाल यह है कि क्या हल्दीराम अपने व्रत वाले खाने में कोई ऐसी चीज मिला रहा है जिसे वह लोगों से छिपाना चाहता है? क्या हल्दीराम अपने धा’र्मिक और व्रत रखने वाले कस्टमर्स को धो’खा दे रहा है. यहां एक ट्वीट में लिखा है कि इस प्रकार के उर्दू लेखन ने नवरा’त्रि के दौरान उपवास करने वाले हिं’दुओं को धोखा दिया है. वहीं कुछ लोगों ने हल्दीराम को बायकॉट करने की मांग की है और कुछ का कहना है कि हल्दीराम को इस मामले में माफी मांगनी चाहिए. लेकिन चंद लोग ऐसे भी हैं जो उर्दू को भारतीय भाषा बताकर इस पैकेट पर लिखी लाइन को सही मान रहे हैं.

इससे संबंधित एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर नजर आ रहा है जिसमें एक महिला हल्दीराम के स्नैक के पैकेट को हाथ में लेकर स्टोर मैनेजर से इस मामले में जवाब मांग रही है. ऐसे में मैनेजर भी भड़’क जाती है. लेकिन वह इस पैकेट पर लिखी उर्दू को लेकर कोई जवाब नहीं देती. इसके बाद वह महिला कहती है कि मैं आपसे पूछना चाहती हूं कि ऐसा क्या छिपाना चाहती हो और क्यों पैकेट पर उर्दू में लिखा गया है. इस पर स्टोर मैनेजर कहती है कि आपको जो करना है करिए मैं इस पर कुछ नहीं बोलूंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.