हरनाज़ कौर संधू ने खोला जिंदगी का काला सच, इस वजह से लोग देते हैं ता’ने

मिस यूनिवर्स 2021 (Miss Universe 2021) हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) इन दिनों अपने बढ़े हुए वजन के कारण सुर्खिंयों में हैं. हाल ही हरनाज ने लैक्मे फैशन वीक (Lakme Fashion Week) में रैंप वॉक किया.इवेंट से सामने आई उन तस्वीरों और वीडियो को देखने के बाद लोगों को लगा कि पंजाबी कुड़ी का वजन बढ़ गया है. लोग उनके ट्रांसफॉर्मेशन को देखकर हैरान हो गए. फिर क्या, इसके बाद लोग सोशल मीडिया पर उनके बढ़े हुए मोटापे को लेकर उन्हें ट्रो,ल करने लगे. अब हरनाज संधू ने ट्रो,ल करने वालों का जवाब दिया है और बताया कि अचानक ऐसा क्‍या हुआ जिस कारण हज 3 महीने में उनका वजन इतना बढ़ गया?

ब्यूटी क्वीन हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) इन दिनों भारत में है. वह लगातार पार्टी, इवेंट में अपनी मौजूदगी दर्ज करा रही हैं. इसके अलावा वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव देखी जा रही हैं. हरनाज डेली रूटिन की हिसाब से अपने फैंस के साथ अपनी तस्वीरें और वीडियोज शेयर कर रही हैं. इन सब वजहों से वह लगातार सुर्खियां बटोर रही हैं.

सीलिएक बीमारी से पी,ड़ि,त हरनाज:हरनाज संधू ने पीटीआई से बात करते हुए कहा कि वह सीलिएक बी,मारी (celiac disease) से पी,ड़ि,त हैं, ग्लूटेन गेहूं, जौ और राई में पाया जाने वाला प्रोटीन है जिससे उन्‍हें एलर्जी होती है. इस ग्लूटेन एलर्जी के कारण उनका वजन काफी बढ़ गया हैं और उनके चेहरे पर भी वो असर दिख रहा है. ब्यूटी क्वीन के बयान के अनुसार, उन्हें यह रो,ग जन्म से है. इस रोग की वजह से हरनाज को गेहूं के आटे की रोटी तक खाना मना है.

अलग-अलग शहरों में रहने से भी पड़ता है असर:बातचीत में हरनाज ने आगे ट्रो,ल करने वालों को जवाब देते हुए कहती हैं कि मैं उन लोगों में एक हूं, जिन्हें पहले ‘ बहुत पतली है’ कहकर ट्रो,ल किया गया और जब वेट बढ़ने लगा तो लोगों ने ‘वह मो,टी है’ कहकर मजाक बनाना शुरू कर दिया. हालांकि मेरे सीलिएक रो,ग के बारे में कोई नहीं जानता कि मैं गेहूं का आटा और कई अन्य चीजें नहीं खा सकती.

हरनाज ये भी खुलासा कि अलग-अलग शहरों में ट्रैवल और रहने की वजह से भी उनके शरीर पर काफी असर पड़ता है. उन्होंने आगे अपने न्यूयार्क ट्रैवल के बारें में बताया.

मैं जैसी भी मुझे अपने बॉडी से प्यार है: हरनाजहरनाज मानना है कि वह ऐसी इंसान हैं जो हमेशा हर हाल में बॉडी पॉजिटिविटी पर विश्‍वास करती हैं. वह कहती हैं कि मिस यूनिवर्स के मंच पर हम महिला सशक्तिकरण, नारीत्व और शरीर की पॉजिटिविटी के बारे में बात करते हैं और अगर मैं उसके लिए चुनी गई हूं तो मैं डिजर्ब करती हूं.

हरनाज ने कहा मुझे पता है कि बहुत सारे लोग हैं जो मुझे ट्रोल कर रहे हैं. हां ठीक है करें क्योंकि यह उनकी मानसिकता है. ये उनकी कुंठा है लेकिन बहुत से अन्य व्यक्ति हैं जो हर दिन ट्रोल होते हैं, भले ही वो मिस यूनिवर्स हो या कुछ नहीं. मैं उन्हें ये फील कराना चाहती हूं और उन्हें सशक्त बना रही हूं कि अगर मैं खूबसूरत महसूस करती हूं, तो आप भी खूबसूरत हैं. मैं मोटी हूं, पतली हूं या जैसी भी मुझे मेरी बॉडी पसंद है और इससे बेहद प्यार करती हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.