मुंह छिपाकर बैठे थे हसन अली, बाबर आजम बोले- कोई किसी पर अंगुली नहीं उठाएगा- VIDEO

क्रिकेट में कहते हैं, पकड़ो कैच और जीतो मैच। हसन अली इस बात को बखूबी समझ रहे होंगे। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए दूसरे सेमीफाइनल में उन्होंने 19वें ओवर में मैथ्यू वेड का कैच छोड़ा और तभी से वह सभी के निशाने पर चढ़ चुके हैं।

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान का सफर खत्म हो चुका है। दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार रात ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट से हरा दिया। लीग स्टेज में पाकिस्तान ने दमदार खेल दिखाया था और अपने पांचों मैच जीते थे। मगर एक हार ने उसका दूसरी बार चैंपियन बनने का सपना चकनाचूर कर दिया।मैच के बाद कप्तान बाबर आजम ने अपनी टीम में जोश भरने की कोशिश की। हार से हताश खिलाड़ियों को हिम्मत बंधाई। ड्रेसिंग रूम में बीच में खड़े बाबर आजम सपोर्ट स्टाफ और टीममेट्स के बीच घिरे थे।

पाकिस्तान क्रिकेट के ट्विटर हैंडल से शेयर किए गए वीडियो में बाबर ढाई मिनट तक अपनी बात रखते नजर आए। पहले तो सारे खिलाड़ियों का शुक्रिया अदा किया। फिर टीम को हार का मतलब समझाया। ‘जो हुआ सो हुआ’ की दुहाई दी। आपस में हार का जिक्र न करने और किसी खिलाड़ी पर अंगुली न उठाने की हिदायत भी दी।

थोड़ा सख्त होते हुए बाबर ने कहा कि अगर मैंने सुन लिया कि किसी ने इस हार की बात की है तो फिर मैं उसके साथ थोड़े अलग तरीके से बात करूंगा। इस दौरान हसन अली का चेहरा देखने लायक था। वह हार से कुछ ज्यादा ही मायूस नजर आ रहे थे।

गेंद से काफी महंगे साबित हुए पेसर हसन अली ने 19वें ओवर में मैथ्यू वेड का कैच टपका दिया, जो जीत-हार की बड़ी वजह बना। क्योंकि इसके बाद वेड ने शाहीन शाह अफरीदी के ओर में लगातार तीन छक्के लगाकर मैच खत्म कर दिया। शायद इसी का मलाल हसन अली को होगा तभी तो सिर झुकाकर चेहरे को हाथों से छिपाए बैठे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.