PAK में गा’ली खाने वाले बॉलर हसन अली की बीवी है ‘इंडियन’, इनसे किया है निकाह, लेकिन इस क्रिकेटर को करती हैं पसंद

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान की करारी हार के बाद हसन अली पाक फैंस के निशाने पर आ गए हैं. मैच के दौरान एक वक्त ऐसा लगने लगा कि कि बाबर से’ना ये मैच आसानी से जीत जाएगी, लेकिन फील्डर हसन अली की एक गलती ने उनके अरमानों पर पानी फेर दिया. ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद हसन की वाइफ शामिया आरजू को भी ट्रो’ल किया जा रहा है क्योंकि भारत से उनका गहरा रिश्ता है.

हसन अली ने पाकिस्तान के उन क्रिकेटर्स की लिस्ट में शामिल हैं जो भारत के दामाद कहलाते हैं. इसकी वजह ये है कि उनकी वाइफ शामिया आरजू की जड़ें हिंदुस्तान में है.

पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली ने 20 अगस्त 2019 को शामिया आरजू से निकाह किया था. शामिया मूल रूप से हरियाणा के नूंह जिले के मेवात इलाके की रहने वाली हैं.

हसन अली और शामिया आरजू का निकाह दुबई में हुआ था, जिसमें करीबी रिश्तेदार और दोस्त ही शामिल हुए थे. हसन के मुताबिक शामिया से उनकी पहली मुलाकात एक डिनर के दौरान हुई थी. कुछ वक्त मिलने जुलने के बाद हसन ने शामिया को प्रपोज किया.

शामिया आरजू ने एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग की है. उनका परिवार दुबई में रहता है जबकि उनकी फैमिली के कुछ मेंबर्स दिल्ली में भी रहते हैं.

हसन अली की वाइफ शामिया आरजू ने एक दफा इंस्टाग्राम पर फैंस के सवालों का जवाब देते हुए कहा था कि विराट कोहली उनके पसंदीदा बल्लेबाज हैं. हसन अली ने पाकिस्तान के लिए अब तक 15 टेस्ट, 57 वनडे और 47 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. 2017 में पाकिस्तान की चैम्पियंस ट्रॉफी जीत में हसन अली ने शानदार प्रदर्शन किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.