टीम इंडिया के हारते ही ट्विटर ने किसे बताया ‘पनौती’?

ICC T20 विश्वकप 2021 के अपने पहले मैच में ही भारतीय क्रिकेट टीम की हार हुई है. पाकिस्तान ने विश्वकप के इतिहास में पहली बार भारत को हराने का सपना पूरा किया है. मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी चुनी और भारत को 151 रनों पर रोक दिया. इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम ने लक्ष्य को 10 विकेट रहते हासिल कर लिया.

भारत की हार के बाद देर रात ट्विटर पर इंडिया ट्रेंड्स में कई ट्रेंड वायरल हुए. INDvsPAK ट्विटर ट्रेंड के बाद सबसे ज़्यादा चर्चा जिन ट्रेंड्स की हुई. उसकी बात करते हैं.

मैच के ठीक बाद #पनौती ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा. जिसमें मैदान पर मौजूद कई भारतीय सेलेब्रिटीज़ और खिलाड़ियों को हार के लिए पनौती ठहराया गया. किसी ने एमएस धोनी को हार के लिए पनौती कहा.

तो किसी ने राजीव शुक्ला, जय शाह और अक्षय कुमार को हार का ज़िम्मेदार बताया. कई लोगों ने मैच देखने आए और भी कई सेलेब्रिटीज़ को इस हार के लिए पनौती कहना शुरू कर दिया.

मैच में टीम इंडिया की हार के बाद कई खिलाड़ी मैदान पर एक-दूसरे से चर्चा करते नज़र आए. इस दौरान भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी भी आपस में साथ में दिखे. कप्तान विराट कोहली ने बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान के साथ जीत के बाद कुछ पल साझा किए.

लेकिन ट्रेंड किए टीम इंडिया के मेंटॉर #Dhoni. एमएस धोनी ने मैच के बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म, शोएब मलिक, इमाद वसीम जैसे पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ वक्त साझा किया और ये चर्चा ट्विटर पर ट्रेंड कर गई.

टीम इंडिया के मुख्य पेसर #Bhuvi को लेकर भी ढेर सारे लोगों ने ट्वीट्स किए. भारतीय क्रिकेट के फै़न्स ने भुवनेश्वर कुमार पर इस हार का ठीकरा फोड़ा. कई फै़न्स ने कहा कि भुवी अच्छी लय में नहीं हैं.

फिर क्यों उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. भुवनेश्वर ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने तीन ओवर के स्पेल में 25 रन दिए.ट्वटर पर #Hardik नाम भी खूब चर्चा में रहा. कुछ तो हार्दिक की चोट और कुछ उनका प्रदर्शन.

फैंस ने हार्दिक पंड्या को लेकर मिलीजुली प्रतिक्रियाएं दीं. कई फैंस ने हार्दिक की चोट को लेकर ट्वीट्स किए और उनके जल्द स्वस्थ होकर लौटने की कामना की. जबकि कई फै़न्स ने इस हार के लिए हार्दिक को ज़िम्मेदार माना. फै़न्स का कहना है कि एक ऐसा ऑल-राउंडर टीम में कैसे शामिल हो सकता है जो मैदान पर एक काम कर ही नहीं सकता.

इन ट्रेंड्स के अलावा भी मैच के बाद देर रात भारत और पाकिस्तान से जुड़े कितने खिलाड़ी और टैग्स ट्रेंड में रहे. हर इंडियन क्रिकेट फैन की तरह ही हम भी ये चाहेंगे कि अगले मैच में भारतीय टीम की हार जीत में बदले और इन ट्रेंड्स की जगह कुछ विनिंग ट्रेंड्स देखने को मिलें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.