IPL 2022: रमजान में कश्मीरी ब्वॉय उमरान के फैन हुए माइकल वॉन, बोले- मैं होता तो…

तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने गुजरात के खिलाफ लगातार 145 कि.मी. की रफ्तार से गेंदबाजी कर अपने फैन्स की लिस्ट में एक और नाम जोड़ लिया है.

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के तूफानी तेज गेंदबाज उमरान मलिक अपनी पेस के साथ लगातार चर्चा में हैं. इस आईपीएल सीजन में लगातार 145 से 153 kmph की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं. उमरान मलिक के फैन्स की लिस्ट में एक नाम और जुड़ गया है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने गुजरात टाइटन्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले के बाद एक दिलचस्प ट्वीट किया. इस ट्वीट के जरिए उन्होंने उमरान मलिक की तारीफ के साथ-साथ भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) को एक सलाह भी दी.

माइकल वॉन ने लिखा, ‘उमरान मलिक भारत के लिए क्रिकेट जल्द ही खेलेंगे, अगर BCCI की जगह मैं होता तो मैं उन्हें और बारीकियों को सीखने के लिए मौजूदा सत्र में काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए भेज देता.’

उमरान मलिक की पेस के सभी कायल हैं, लेकिन उमरान की लय मुकाबले के दौरान कभी-कभी बिगड़ी हुई नजर आती है. यही कारण है कि उमरान की इकोनॉमी मौजूदा सीजन के 4 मुकाबलों में 9.7 की है. हालांकि उमरान ने 3 विकेट भी अपने नाम किए हैं.

काउंटी क्रिकेट खेलने का फायदा कई भारतीय तेज गेंदबाजों को हुआ है. ईशांत शर्मा और जहीर खान ने काउंटी क्रिकेट में ही समय बिताकर भारतीय टीम में अपनी वापसी की थी. उमरान मलिक को भारतीय क्रिकेट के लिए भविष्य के खिलाड़ी के तौर पर देखा जा रहा है.

सनराइजर्स हैदराबाद ने कप्तान केन विलियमसन और अब्दुल समद के साथ उमरान मलिक को भी रिटेन किया था. 22 साल के उमरान IPL में अभी तक 7 मुकाबले खेल चुके हैं. उमरान के नाम लीग में अब तक 5 विकेट दर्ज हैं.

गुजरात के खिलाफ 153 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले उमरान मलिक ने 4 ओवरों में 39 रन खर्च एक विकेट अपने नाम किया. उमरान ने मैथ्यू वेड को एक तेज गेंद पर LBW आउट किया. इससे पहले उमरान ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 39 रन देकर 2 विकेट झटके थे. चेन्नई और लखनऊ के खिलाफ वह विकेट लेने में नाकामयाब रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.