पत्नी संग उमरा करने मक्का पहुंचे इरफान पठान, शेयर की खूबसूरत तस्वीर, लिखी दिल की बात!

इरफान पठान पत्नी सफा बेग के साथ उमरा करने के लिएमक्का पहुंचे हैं। उन्होंने अपनी पत्नी के साथ फोटो भी सोशल मीडिया पर शेयर की है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा है “Blessed” पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान इन दिनों पत्नी के साथ सऊदी अरब में हैं। इरफान यहां छुट्टी मनाने या क्रिकेट से जुड़े किसी काम से नहीं गए हैं, बल्कि उमरा करने के लिए इरफान यहां पहुंचे हैं।

 

 

इरफान ने अपनी पत्नी सफा बेग के साथ कुछ तस्वीरें शेयर कर इसकी जानकारी दी है। इरफान की ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। उमरा के लिए इरफान ने आईपीएल की कमेंट्री से भी ब्रेक लिया है। इरफान पठान ने अपने उमरा के दौरान तीन तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं, जिनमें उनके साथ उनकी पत्नी और छोटा बेटा सुलेमान भी है। हालांकि, तस्वीरों में इरफान के बड़े बेटे इमरान नहीं दिखाई दे रहे हैं।

आईपीएल में कमेंट्री से लिया ब्रेक:क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद इरफान आईपीएल में कमेंट्री कर रहे हैं। वो हिंदी के सबसे लोकप्रिय कमेंटेटर में से एक हैं। उमरा के लिए इरफान कमेंट्री से कुछ समय का ब्रेक लिया है। इसके अलावा भी वो भारतीय क्रिकेट में अलग-अलग जिम्मेदारियां लेते आए हैं। कुछ समय पहले वो लीजेंड लीग क्रिकेट का हिस्सा बने थे। इस दौरान उन्होंने गेंद और बल्ले से कमाल किया था।

उमरान मलिक और अब्दुल समद जैसे खिलाड़ियों को उपर उठाने में भी इरफान पठान का बड़ा योगदान है। अब्दुल समद अब तक आईपीएल में कुछ खास नहीं कर पाए हैं, लेकिन उमरान मलिक ने अपनी गति से सभी को प्रभावित किया है और आने वाले समय में उन्हें भारतीय टीम में मौका मिल सकता है।

इरफान से 10 साल छोटी हैं सफा बेग:इरफान की पत्नी सफा बेग उनसे 10 साल छोटी हैं। सफा का परिवार मूल रूप से हैदराबाद का रहने वाला है, लेकिन उनके पिता बिजनेस के चलते बाद में सऊदी अरब में रहने लगे। साल 2016 में इरफान ने मक्का में ही सफा के साथ शादी की थी।

2007 टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे इरफान
इरफान पठान साल 2007 में टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। साल 2003 में भारत के लिए पहला मैच खेलने वाले इरफान ने 2008 तक 29 टेस्ट मैच खेले। इस दौरान उन्होंने 31.57 के औसत से 1105 रन बनाए और 100 विकेट हासिल किए। टेस्ट में उन्होंने सात बार पांच विकेट और दो बार दस विकेट लिए। उन्होंने 120 वनडे में पांच अर्धशतकों की मदद से 1544 रन बनाए और 173 विकेट लिए। इरफान ने भारत के लिए 24 टी20 मैच भी खेले।

37 साल के इरफान पठान ने टीम इंडिया के लिए कुल 173 मुकाबलों में भाग लिया. 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में इरफान ने शानदार प्रदर्शन कर टीम को खिताब जिताने में अहम किरदार निभाया था.

क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद इरफान पठान कमेंटेटर के रूप में अपनी भूमिका निभा रहे हैं. आईपीएल के मौजूदा सीजन में भी वह कमेंट्री करते हुए दिखाई दिए थे. इरफान पठान की वाइफ सफा बेग उनसे दस साल छोटी हैं. दोनों की शादी भी साल 2016 में सऊदी अरब के मक्का में ही हुई थी. सफा बेग का परिवार मूल रूप से हैदराबाद का रहने वाला है ,लेकिन उनके पिता मिर्जा फारुख बेग बिजनेस के सिलसिले में सऊदी अरब चले गए थे.

टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों की बात करें तो, इरफान पठान के नाम पर 28 विकेट के अलावा कुल 172 रन भी दर्ज हैं. यही नहीं इरफान पठान ने जम्मू कश्मीर की टीम को भी कोचिंग दी है. उमरान मलिक, अब्दुल समद जैसे युवा खिलाड़ियों को निखारने में इरफान पठान का भी अहम रोल रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.