इस्लाम अपनाने वाली 5 खूबसूरत अभिनेत्रियां, नंबर 1 ने धर्म के कारण छोड़ दी इंडस्ट्री

दुनिया के सबसे ज्यादा माने जाने वाले धर्मों में इ,स्लाम दूसरी लिस्ट में हैं भारत देश मे भी इस ध,र्म के मानने वाले बहुत लोग हैं। आज के इस लेख में हम आपको इ,स्लाम क़ुबूल करने वाली 5 भारतीय अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं.

5. शर्मिला टैगोर– शर्मिला टैगोर अपने जमाने की टॉप ए,क्ट्रेसेज में से एक थी. और उनका दिल क्रिकेटर नवाब मंसूर अली पटौदी पर नवाब पटौदी से शादी करने के लिए शर्मिला ने अपना ध,र्म बदलकर इ,स्लाम ग्रहण कर लिया और शर्मिला से आयशा बेगम बन गई। उनकी शादीशुदा जिंदगी बहुत सफल रही दोनों के तीन बच्चे सैफ, सोहा और सबा हैं.

4. हेमा मालिनी– “ड्रीम गर्ल” हेमा मालिनी का दिल आया “ही मैन” धमेन्द्र पर लेकिन धमेन्द्र पहले से शादीशुदा थे। इसके चलते दोनों ने पहले इ,स्लाम धर्म अपनाया और फिर शादी कर ली.

3. अमृता सिंह– सैफ अली खान की मां की तरह उनकी पहली पत्नी अमृता सिंह भी मु,स्लिम नहीं थी। अमृता का जन्म सि,ख-मु,स्लिम परिवार में हुआ वे बचपन से ही सि,ख ध,र्म को मानती थी। उन्होंने शर्मिला के बेटे सैफ के लिए अपना ध,र्म बदला और उनसे शादी कर ली। शादी के 13 साल बाद दोनों का त,लाक हो गया। हालांकि सैफ की दूसरी पत्नी करीना कपूर ने इ,स्लाम नहीं अपनाया है।

2. ममता कुलकर्णी– अपने जमाने की फेमस बॉलीवुड एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी भी इस फेहरिस्त में शामिल हैं। बॉलीवुड से अचानक गा,यब हुई ममता के बारे में चर्चा है कि उन्होंने इ,स्लाम धर्म अपना लिया है।

1. मोनिका-

साउथ सिनेमा की एक्ट्रेस मोनिका ने भी पिछले साल इ,स्लाम धर्म अपना लिया था। वे हिं,दू-ई,साई परिवार में जन्मी थी उन्होंने चा,इल्ड आ,र्टिस्ट के रूप में अपने करियर की शुरूआत की थी। वे तमिल के अलावा तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। मोनिका ने पिछले साल इ,स्लाम धर्म अपनाते हुए फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। उन्होंने बताया कि वे पिछले 4 सालों इ,स्लाम को मानती आ रही हैं और मुझे इस्लाम के सिद्धांत पसंद हैं इसलिए मैंने इ,स्लाम अपनाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.