बिल्कुल वेब स्टोरी सी है करिश्मा कपूर की ज़िंदगी, 1 या 2 नहीं बल्कि 6-6 लव अफेयर्स को लेकर रहे ज़बरदस्त चर्चे

करिश्मा कपूर बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक है। अभिनय के दम पर इन्होंने ल9गों के दिलों में अपनी जगह बनाई है। ये कपूर खानदान की पहली बेटी है जो पर्दे पर  आयी।इसके बाद इनके खानदान में बेटियों के लिए रास्ता खुल गया। बाद में इनकी बहन करीना भी अभिनय की दुनिया मे आयी और नाम कमाया।लेकिन आज हम करिश्मा के लव लाइफ की चर्चा करेंगे।

कपूर खानदान ने बॉलीवुड को एक से कमाल के अभिनेता और अभिनेत्रियां दी हैं। यह परंपरा पृथ्वीराज कपूर से निरंतर चलती आ रही है। करिश्मा कपूर भी इसी परिवार से ताल्लुक रखतीं है। उनके पिता रणधीर कपूर भी अभिनय का हिस्सा रहे। वहीं बहन करीना कपूर ने भी अपनी एक्टिंग को लेकर सुर्खियां बटोर चुकी हैं।

करिश्मा 90 के दशक में अपने जोरदार अभिनय के कारण एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आईं। उन्होंने ने ‘प्रेम कैदी’ से डेब्यू किया। इसके बाद वे, हम साथ साथ हैं, राजा हिन्दुस्तानी, दिल तो पागल है, हीरो नं. 1, जानवर, अनाड़ी जैसी कई फिल्मों में नजर आईं। अपनी एक्टिंग के अलावा करिश्मा कपूर अपने प्रेम संबंधों को लेकर भी चर्चा में रहीं। यहां हम उनके इन्हीं प्रेम संबंधों के बारे में बात करेंगे।

1. अजय देवगन:फिल्म ‘जिगर’ की शूटिंग के दौरान अजय और करिश्मा एक दूसरे के साथ संबंधों को लेकर चर्चा में आए। इन दोनों का अफेयर उन दिनों काफी चर्चा में रहा। लेकिन कुछ समय अजय की जिंदगी में काजोल आ गईं, जिससे अजय करिश्मा दूर होते चले गए।

2. गोविंदा: नब्बे के दशक में इन दोनों की जोड़ी कई सुपरहिट फिल्में दीं। जिससे दोनों की नजदीकियां बढ़ने लगी। जबकि गोविंदा पहले से ही शादीशुदा थे। इस रिश्ते के कोई भी भविष्य को ना देखते हुए दोनों ने अलग होने का निर्णय लिया।

3. सलमान खान: एक समय आया जब करिश्मा का नाम सलमान खान के साथ जोड़ा गया। इनको चर्चा का बाजार गर्म था। लेकिन इन दोनों ने इस संबंध लेकर कोई पुष्टि नहीं की।

4. अभिषेक बच्चन: अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर का यह अब तक सबसे चर्चित अफेयर जिसकी वजह थी दोनों का दो बड़े परिवार से आना। दोनों इस रिश्ते को लेकर सीरियस भी थे बात सगाई तक पहुंच गई थी। लेकिन इसके बाद कुछ निजी कारणों की वजह से यह रिश्ता टूट गया।

5.संजय कपूर: अभिषेक बच्चन से अलग होकर करिश्मा कपूर ने बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी कर ली। यह रिश्ता वर्ष 2016 तक चला। जिसके बाद इन दोनों के बीच दूरियां बढ़ गयीं और दोनों ने तलाक ले लिया।

6. संदीप तोषनीवाल: 2018 में करिश्मा कपूर फिर से चर्चा में आईं। जब उनके और संदीप तोषनीवाल के बीच संबंधों खबर आई। लेकिन यह भी ज्यादा दिन नहीं चल सका।

करिश्मा कपूर अभी अपना जीवन अकेले ही बिता रहीं हैं। उनके संजय कपूर से दो बच्चे हैं जो उन्हीं के साथ रहते हैं। उन्होंने ने अभिनय से भी दूरी बना ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.