‘द कश्मीर फाइल्स’ की कमाई का 50 फीसदी हिस्सा कश्मीरी पंडितों को डोनेट करें विवेक अग्निहोत्री: करणी सेना ने की डिमांड

कश्मीरी पंडितों पर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर वाद-विवाद जारी है. अब करणी सेना के अध्यक्ष सूरज पाल अम्मू ने फिल्म को लेकर अपनी जुदा राय जाहिर की है. उन्होंने फिल्म से आने वाली कमाई का 50 फीसदी हिस्सा पीड़ित कश्मीरी पंडितों को देने की मांग उठाई है. अम्मू का कहना है कि फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री अगर ऐसा नहीं करेंगे, तब तक करणी सै,निक यह फिल्म नहीं देखेंगे.

अम्मू ने कहा कि कश्मीरी पंडितों के विस्थापन से जुड़े पहलुओं को ‘द कश्मीर फइल्स’ में दिखाकर निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने साहस का परिचय दिया है. तमाम राज्यों की सरकारें भी फिल्म को टैक्स फ्री कर रही हैं, इसलिए अब पीड़ितों की सहायता के लिए फिल्म की कमाई का आधा हिस्सा दान कर देना चाहिए.

द ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक 16 मार्च को चंडीगढ़ में फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की बात करते हुए करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सूरज पाल सिंह अमु ने कहा-”अधिकतर राज्यों ने इस फिल्म को टैक्स-फ्री घोषित कर दिया है, ताकि इसे आम जनता भी देख सके. इसलिए इस फिल्म के प्रोड्यूसर (ज़ी स्टूडियोज़) और डायरेक्टर (विवेक रंजन अग्निहोत्री) को आगे आकर फिल्म से हुई कमाई का 50 फीसदी हिस्सा डोनेट करना चाहिए. ताकि उस रकम को विस्थापित कश्मीरी पंडितों के वेलफेयर के लिए इस्तेमाल किया जा सके. इससे ये बात भी साफ होगी कि मेकर्स ने जो कहानी फिल्म में दिखाई है, वो उसके शि,कार हुए लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं.”

सूरज पाल सिंह अमु ने इसमें आगे जोड़ते हुए कहा कि अगर ‘द कश्मीर फाइल्स’ के मेकर्स ऐसा नहीं करते, तो ये मान लिया जाएगा कि उन्होंने कश्मीरी पंडितों की व्यथा को कै,श करने के लिए ये फिल्म बनाई थी. उनकी भलाई की उन्हें कोई चिंता नहीं है. अगर ऐसा नहीं हुआ, तो करणी सेना के लोग ये फिल्म नहीं देखेंगे.अब तक इस मामले पर फिल्म से जुड़े किसी भी सदस्य की कोई टिप्पणी नहीं आई है. न ही उन्होंने अब तक किसी तरह के डोनेशन की घोषणा की है.

जहां तक सवाल ‘द कश्मीर फाइल्स’ की कमाई का है, तो फिल्म ने बीते रविवार को 26.20 करोड़ रुपए कलेक्ट किए. इससे 11 मार्च को रिलीज़ हुई फिल्म का टोटल कलेक्शन 167.45 करोड़ रुपए पहुंच चुका है. फिल्म बिज़नेस के जानकार लोगों का मानना है कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ 200 करोड़ रुपए के आंकड़े को छू सकती है. अगर ऐसा हुआ, तो ‘द कश्मीर फाइल्स’, अक्षय कुमार की ‘सूर्यवंशी’ को भी पीछे छोड़ देगी. रोहित शेट्टी डायरेक्टेड ‘सूर्यवंशी’ ने डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस से 195.55 करोड़ रुपए कमाए थे. जो कि पैं,डे,मिक के बाद रिलीज़ होने वाली सबसे कमाऊ फिल्म है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.