द कश्मीर फाइल्स पर जुबान खोलकर बुरा फंसे बॉलीवुड के ये 9 सेलिब्रिटी, स्वरा-आमिर की उड़ाई गई खिल्ली

कश्मीरी पंडितों के द’र्द को कुरेदने वाली फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) पर अब हर कोई बात कर रहा है। फिल्म को मिली सफलता ने उन लोगों को भी बोलने पर मजबूर कर दिया जो इस पर कुछ भी कहने से बच रहे थे। बात की जाए बॉलीवुड की तो तकरीबन सभी सेलेब्स इस पर चुप ही रहे हैं। एकाध को छोड़ दिया जाए तो जिन लोगों ने भी विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की फिल्म पर बात की है, उनमें से कइयों को सोशल मीडिया पर ट्रोल ही किया गया है। चलिए जानते हैं कि आखिर किस-किस सेलेब ने द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files Celebs Reaction) पर क्या बोला है और उन्हें क्यों ट्रोल किया गया है?

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) ने RRR के प्रमोशन के दौरान द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) को लेकर अपनी बात सामने रखने की कोशिश की। एक्टर ने यही कहा है कि यह फिल्म हर एक हिंदुस्तानी को देखनी चाहिए। आमिर का ये बयान लोग नहीं पचा पाए और हर किसी ने यही कहा अपनी अपकमिंग फिल्म लाल सिंह चड्ढा को लाइमलाइट में लाने के लिए ही उन्होंने विवेक अग्निहोत्री की फिल्म को लेकर बात की है।

इंग्लिश विंग्लिश और कबीर सिंह फेम आदिल हुसैन (Adil Hussain) ने तो द कश्मीर फाइल्स के खिलाफ ऐसा ट्वीट किया कि लोगों का गुस्सा उन पर मिनटों में ही फूट गया। आदिल ने अपने ट्वीट में लिखा था कि सच बोलना चाहिए लेकिन थोड़ा आहिस्ते से। वरना सच की सुंदरता खत्म हो जाती है। इस ट्वीट के बाद आदिल पर लोग जमकर बरसते हुए नजर आए।

अपनी अपकमिंग फिल्म रनवे 34 के ट्रेलर लॉन्च (Runway 34 ट्रेलर लॉन्च) पर अजय देवगन ने द कश्मीर फाइल्स की सफलता पर अपनी चुप्पी तोड़ी। इस दौरान उन्होंने इस बारे में बात की कि क्या इन दिनों लोगों को सच्ची घटनाओं पर बनी फिल्में ज्यादा पसंद आती हैं? इसके बाद से ही अजय देवगन को लोगों ने ट्रोल करना शुरू कर दिया क्योंकि फिल्म रिलीज के 2 हफ्ते बाद उन्होंने इसे लेकर कुछ कहा। अजय को लेकर भी लोगों ने यही कहा कि अपनी नई फिल्म को खबरों में लाने के लिए ही अजय ने यह बयान दिया है।

द कपिल शर्मा शो पर द कश्मीर फाइल्स के प्रमोशन वाला विवाद (The Kashmir Files Promotion Controversy) तो अब हर किसी को पता है। जब अर्चना पूरन सिंह (Archana Puran Singh) ने इस विवाद को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने ‘नो कॉमेंट्स’ कहकर किनारा कर लिया। बेबाक अंदाज के लिए मशहूर अर्चना की यह चुप्पी कई लोगों को नागवार गुजरी है।

बिग बॉस 7 की विनर गौहर खान (Gauahar Khan) ने द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) को प्रोपे’गेंडा से जोड़कर एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में लिखा था, ‘अगर आप प्रोपे’गेंडा को नहीं देख पा रहे हैं तो आपकी आत्मा अंधी, गूंगी और बहरी है।’

बीते दिनों ही हिना खान ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा है कि वह अभी तक द कश्मीर फाइल्स नहीं देख पाई हैं और उन्हें नहीं मालूम है कि लोग इस पर इतना विवाद क्यों कर रहे हैं? एक कश्मीरी होकर हिना खान (Hina Khan) ने जिस तरह से द कश्मीरी फाइल्स को लेकर अपनी बात सामने रखी है, उसकी वजह से कई लोगों ने उन्हें बुरी तरह से ट्रोल किया है।

एंटरटेनमेंट पोर्टल बॉलीवुड लाइफ को दिए गए इंटरव्यू में अनुपमा (Anupama) एक्ट्रेस मदालसा शर्मा (Madalsha Sharma) ने साफ कहा है कि वह इस फिल्म को लेकर हो रहे विवाद पर कुछ भी नहीं कहेंगी। इसी के साथ उन्होंने फिल्म के कलाकारों की खूब सराहना की है। बता दें कि मदालसा के ससुर और बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakroborty) ने द कश्मीर फाइल्स में अहम रोल निभाया है और इसी वजह से कुछ लोगों को मदालसा का बयान गले नहीं उतर रहा है।

प्रकाश राज (Prakash Raj) ने विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की फिल्म को प्रोपे’गेंडा से जोड़ने की कोशिश की। उन्होनें ट्वीट किया कि यह फिल्म लोगों के बीच नफरत के बीज बो रही है।

एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) को तो लोगों ने बुरी तरह से ट्रोल किया था। द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) का नाम लिए बिना ही स्वरा भास्कर ने एक ऐसा ट्वीट किया था, जिसके बाद लोगों ने उनकी जमकर खिल्ली उड़ाई। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा था कि अगर आप चाहते हैं कि आपकी सफलता पर लोग आपको बधाई दें तो पिछले 5 साल से आपको उनके ऊपर गंदगी नहीं फैलानी चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.