बंदरों और जं’गली जानवरो को खेत से भगाने के लिए किसान ने किराए पर रखा ‘भालू’, हर रोज़ देता है 500 रुपए…

किसान (Farmer) अपने खेतों में कितनी मेहनत करते हैं, ये तो हम सभी जानते हैं. दिन रात मेहनत करके वो अनाज उगाते हैं. ऐसे में जब उनके खेत में रखा अनाज या फसल को कोई नुकसान हो जाता है, तो उनकी सारी मेहनत एक पल में बर्बाद हो जाती है और उनका काफी नुकसान भी होता है.

इसके लिए किसान अक्सर कोई न कोई जुगाड़ (Jugaad) लगाते रहते हैं. कभी वो खुद अपने खेत की रखवाली करते हैं तो कभी अपने खेत में पुतले या नमूने खड़े कर देते हैं. लेकिन इस काम के लिए तेलंगाना के एक किसान ने सबसे अनोखा जुगाड़ लगया है. उसने एक भालू को ही किराए पर रख लिया है.

बता दें कि किराए पर रखा गया ये भालू असली तो नहीं है, इसके लिए किसान ने एक शख्स को किराए पर रखा है जो भालू की कॉस्ट्यूम पहनकर खेत में हर रोज पहरा देता है, ताकि बंदर और जंगली सूअ’पर उसकी फसल को बर्बाद न कर सकें.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, तेलंगाना के सिद्दीपेट में एक किसान भास्कर रेड्डी ने बंदरों-जंगली सू’अर से फसल को बचाने के लिए भालू की पोशाक का उपयोग किया है.किसान भास्कर रेड्डी ने बताया, ‘मैंने पोशाक पहनने, जानवरों को दूर रखने और खेत में घूमने के लिए 500 रुपए प्रतिदिन पर एक व्यक्ति को काम पर रखा है.

लोगों ने जब देखा कि किसान एक शख्स को खेत में भालू का कॉस्ट्यूम पहना कर खड़ा कर देता है, तो कई यूजर्स ने फनी कमेंट करने शुरु कर दिए. एक ने लिखा, अगर असली का भालू आ गया तो? दूसरे ने लिखा, अगर हाथी या फिर बाघ आ गया तो इस शख्स का क्या हाल होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.