अपने पीछे कितनी संपत्ति छोड़ गए बॉलीवुड सिंगर KK, जानिए कौन होगा इनकी संपत्ति का असली वारिस

बॉलीवुड की मशहूर गायक KK के निधन से बी टाउन में शोक की लहर है संगीत की दुनिया में अपूर्ण क्षति हुई है। संगीत के दीवाने और KK के फैंस खास तौर पर दुखी है। केके की निधन की खबर के साथ ही उनके चाहने वालों में मातम छा गया। सभी मायूस है, और केके को याद कर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

बॉलीवुड के पॉपुलर प्लेबैक सिंगर कृष्ण कुमार कुन्नाथ इंडस्ट्री में सिंगर केके के नाम से मशहूर थे. सिंगर का बीती रात 31 मई को अचानक निधन हो गया। उनके निधन की खबर आते ही बॉलीवुड से लेकर पूरी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में मातम छा गया।

अपनी गायकी के दम पर उन्होंने बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग बना ली थी। उनकी मौत की जानकारी उनके करीबी दोस्तों के जरिए दी गई। 90 के दशक से अपनी आवाज का जादू बिखेरने वाले सिंगर केके आज भी दीवाने थे. अब अलविदा कहने के बाद सिंगर केके के फैंस उन्हें सोशल मीडिया पर याद कर रहे हैं. ऐसे में हर कोई केके के बारे में जानना चाहता है. आखिर कैसी थी गायक की जीवनशैली और केके के पास कितनी संपत्ति थी, आइए बात करते हैं।

केके के रूप में अपने टैग नाम से प्रसिद्ध गायक ने अपनी आवाज के जादू से उद्योग में अपने लिए एक जगह बनाई थी। 52 वर्षीय गायक का जन्म राजधानी दिल्ली में हुआ था। दिल्ली को उनका होम टाउन माना जाता है। हिंदू धर्म से ताल्लुक रखने वाले सिंगर केके हर धर्म को मानते थे. पढ़ाई की बात करें तो सिंगर ने ग्रेजुएशन तक पढ़ाई की थी।

इसके बाद शुरू हुआ सिंगर के करियर का सफर। जिसमें उन्होंने एक भारतीय पार्श्व गायक के रूप में अपने करियर का पहला कदम उठाया। उन्होंने हिंदी के अलावा कई भाषाओं में अपनी आवाज दी। सिंगर ने तेलुगु, तमिल, कन्नड़, मराठी, मलयालम, बंगाली और गुजराती भाषाओं में कई गाने गाए हैं।

कई सुपरहिट गानों को दी थी आवाज म्यूजिक इंडस्ट्री को अचानक अलविदा कहने वाले दिवंगत सिंगर केके के कई गाने लोगों के जेहन में जिंदा रहेंगे. उनके हिट गानों की बात करें तो ‘खुदा जाने’, ‘तू ही मेरी शब है’, ‘तड़प-तड़प के’ और ‘यारों दोस्ती..’ ऐसे गाने हैं जो हमेशा लोगों की जुबान पर रहते हैं.

सिंगर के लाइफ स्टाइल की बात करें तो केके की गिनती इंडस्ट्री के सबसे महंगे सिंगर्स में की जाती थी. वो अपने एक गाने के 5 से 6 लाख रुपए चार्ज करते थे. वहीं, अगर किसी लाइफ कॉन्सर्ट का हिस्सा बनने पर वो एक लाइव कॉन्सर्ट के 10 से 15 लाख रु,पए फीस के तौर पर चार्ज करते थे.

सिंगर केके करोड़ों के थे मालिक अपने पूरे करियर में केके ने लगभग 2500 गाने गाए हैं. ये आंकड़ा कोई आम आंकड़ा नहीं है. ताजा खबरों की बात करें तो वो करोड़ों की संपत्ति के मालिक थे. कुछ ही समय पहले उन्होंने सबसे लग्जरी कारों की लिस्ट में आने वाली गाड़ी ऑडी खरीदी थी. ताजा ऑनलाइन रिपोर्ट के मुताबिक, केके की कुल संपत्ति 50 से 60 करोड़ रुपए के आस-पास थी.

दिल्ली यूनिवर्सिटी से हुई पढ़ाई:23 अगस्त 1968 को दिल्ली में जन्मे सिंगर केके ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पढ़ाई पूरी की। उन्होंने वर्ष 1999 में भारत का जोश गाया था, जो भारतीय क्रिकेट टीम का समर्थन करने के लिए गाया गया था और एक बड़ी हिट बन गया।

साल 1991 में हुई थी शादी
उनके निधन की खबर ने उनकी पत्नी के साथ साथ उनके पूरे परिवार को तोड़ कर रख दिया है. साल 1991 में केके ने जॉथी कृष्णा नाम की लड़की से केके ने शादी की थी. जिनसे एक बेटा और एक बेटी हुए. उनके बेटे का नाम कुन्नथ नकुल और बेटी का नाम कुन्नथ तमारा है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.