आखिर कौन हैं कुलदीप सेन? अंतिम ओवर में राजस्थान को दिलाई रोमांचक जीत

राजस्थान रॉयल्स ने रविवार रात मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के 20वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को तीन रन से हरा दिया। राजस्थान की इस रोमांचक जीत में एक ऐसे खिलाड़ी का योगदान रहा, जिसका नाम आपने शायद ही पहले कभी सुना होगा।

 

जी, हां हम बात कर रहे हैं मैच में आखिरी ओवर फेंकने वाले तेज गेंदबाज कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) का। लखनऊ को जीत के लिए अंतिम ओवर में 15 रनों की दरकार थी और राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने गेंद कुलदीप सेन को थमाकर सभी को चौंका दिया। कुलदीप का आईपीएल में यह डेब्यू मैच था और ऐसे में उनका नर्वस होना तय लग रहा था।

 

सैमसन द्वारा आखिरी ओवर कुलदीप को देना इसलिए भी हैरानी भी था क्योंकि क्रीज पर मार्कस स्टोयनिस जैसा खतरनाक बल्लेबाज मौजूद था, जोकि 12 गेंदों पर पहले ही 28 रन बना चुके थे। और 19वें ओवर में 19 रन बटोर चुके थे। कुलदीप इससे पहले तीन ओवर कर चुके थे और दीपक हुड्डा को बोल्ड करके पवेलियन का रास्ता दिखा चुके थे।

 

कप्तान और टीम मैनेजमेंट ने हालांकि कुलदीप पर जो भरोसा जताया था, वह उस पर खरे उतरे। कुलदीप सेन ने आखिरी ओवर में वाइड यॉर्कर सहित तीन गेंदें डॉट फेंककर लखनऊ को जीत से दूर कर दिया। उन्होंने मुकाबले में चार ओवर में 35 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.