Virat Kohli को लेकर माइकल वॉन ने कह डाली ऐसी बात! “अपना बैग पैक करें और…

आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का अभियान समाप्त होने के बाद विराट कोहली को अब क्रिकेट से ब्रेक लेने की जरूरत है। कोहली ने आईपीएल 2022 सीज़न का अंत 16 मैचों में 341 रनों के साथ किया, जिसमें उन्होंने 115.99 के स्ट्राइक रेट और 22.73 के औसत से रन बनाए। आईपीएल में 2010 के बाद से उनके बल्ले से यह सबसे कम रन निकले हैं।

 

वहीं, 2017 सीज़न में उन्होंने केवल 10 मैच खेले थे और 308 रन बनाए थे। आईपीएल में अब तक 6000 से ज्यादा रन बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज कोहली लीग के 15वें सीजन में बल्ले से संघर्ष करते हुए नजर आए। इस सीजन में वह तीन बार गोल्ड डक का भी शिकार हुए। कोहली के खराब फॉर्म के चलते पूर्व ​हेड कोच रवि शास्त्री जैसे दिग्गजों का मानना है कि विराट को खेल से ब्रेक लेने की जरूरत है। शास्त्री के बाद अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी यही बात कही है।

 

माइकल वॉन ने क्वालीफायर 2 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात विकेट से मिली हार के बाद आरसीबी के बल्लेबाज को लेकर क्रिकबज पर कहा, ‘वह एक महान खिलाड़ी हैं जो ऐसे दौर से गुजर रहे हैं जो बहुत आसान नहीं है। दो-तीन साल पहले जब आप उन्हें मैदान पर पहुंचते हुए देखते थे तो कहते थे कि विराट शतक बनाने जा रहे हैं। वह भी एक दौर था, जब वह बल्लेबाजी करता था तो उसे लगता था कि उसने शतक बनाया है। उन्हें बस अब गहरी सांस लेने की जरूरत है। अब उन्हें अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताना चाहिए और फिर इंग्लैंड दौरे पर गेंद को हिट करना चाहिए।’

 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार विराट कोहली भले ही राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर में जल्दी आउट हो गए हों, लेकिन उन्होंने मैच के पहले ओवर के दौरान अपने ‘खेल भावना’ के लिए प्रशंसकों से वाहवाही बटोरी है। आरसीबी की पारी के पहले ओवर के दौरान कोहली ने स्क्वायर लेग की ओर शॉट मारा और तेजी से एर सिंगल चुराया। इस बीच जोस बटलर ने डाइव लगाकर स्टंप पर सीधा थ्रो करने का प्रयास किया, लेकिन कोहली क्रीज के अंदर पहुंच गए थे। गेंद स्टंप्स पर नहीं लगी, लेकिन कोहली के पैर से लगते हुए लांग ऑफ की ओर चली गई।

 

हालांकि गेंद पैर पर लगने के बाद विराट कोहली ने अपने दोनों हाथ ऊपर करके ये इशारा करने की कोशिश की वह ओवर थ्रो पर रन नहीं ले रहे हैं और ये भी माना कि गेंद उनसे लगकर गई है। भारतीय पूर्व कप्तान कोहली ने अपने द्वारा दिखाए गए इस खेल भावना से क्रिकेट प्रशंसकों का दिल जीत लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.